scriptJCB से घर गिरता देख कैंसर पीड़ित ने तोड़ा दम | Cancer patient death after House broken by JCB | Patrika News

JCB से घर गिरता देख कैंसर पीड़ित ने तोड़ा दम

locationवाराणसीPublished: Jan 08, 2019 04:13:33 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

सेवापुरी ब्लॉक के जंसा क्षेत्र की घटना।

मकान दुकान गिरता देख कैंसर पीड़ित मनीष की मौत पर रोते परिजन

मकान दुकान गिरता देख कैंसर पीड़ित मनीष की मौत पर रोते परिजन

वाराणसी. अतिक्रमण के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत मंगलवार को एक दर्दनाक घटना सामने आई। सेवापुरी ब्लॉक के जंसा क्षेत्र में रहने वाले मनीष का मकान और दुकान को तोड़ने के लिए जैसे ही जेसीबी मशीन ने काम शुरू कि भवन स्वामी गश खा कर गिर पड़ा, लोग उसे लेकर जब तक अस्पताल पहुंचते उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया।
मनीष के पिता सुरेश मौर्या का कहना है कि उनका बेटा कैंसर से पीड़ित था। एक सप्ताह पहले ही वह अस्पताल से घर आया था। मंगलवार को जब अतिक्रमण ध्वस्त करने जिलाधिकारी के निर्देश पर राजस्व व प्रशासन की संयुक्त टीम जंसा कृषि विभाग के आराजी नंबर 329 व 330 (साढ़े तीन बीघा) पर जेसीबी सहित पहुंची तो पहले पड़ोस के किराने की दुकान व खपरैल को ध्वस्त किया गया। फिर जैसे ही मनीष के दुकान और मकान को जेसीबी से गिराना शुरू किया गया वह बेहोश हो कर गिर पड़ा। परिजन जब तक उसे हॉस्पिटल ले जाते उसकी मौत हो गई।
मनीष के घरवालों का आरोप है कि मनीष ने सीओ सदर व उप जिलाधिकारी राजातालाब से बार-बार निवेदन किया बावजूद इसके अतिक्रमण निरोधक दस्ता नहीं रुका और अतिक्रमण ध्वस्त करते हुए आगे बढ़ गया। इससे की सदमे में आने के कारण मनीष को दिल का दौरा पड़ गया और उसकी मौत हो गई।
इस मसले पर प्रशासन का कहना है कि मनीष के पिता सुरेश ने कृषि विभाग की जमीन पर अपना मकान और दुकान बनवाया था जिसे गिरा दिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो