scriptNEET-UG 2021 फर्जीवाड़ा प्रकरणः सॉल्वर गैंग के सरगना PK सहित नौ पर लगा गैंगस्टर | Case registered under Gangster Act against nine accused including kingpin of solver gang in NEET UG | Patrika News

NEET-UG 2021 फर्जीवाड़ा प्रकरणः सॉल्वर गैंग के सरगना PK सहित नौ पर लगा गैंगस्टर

locationवाराणसीPublished: Mar 26, 2022 01:12:46 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

NEET-UG 2021 फर्जीवाड़ा प्रकरण में वाराणली पुलिस कमिश्नरेट ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सॉल्वर गैंग के नौ आरोपियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। बता दें कि करीब साल भर पहले वाराणसी में हुई इस धांधली के मामले में पुलिस अब तक 19 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है।

NEET-UG 2021 फर्जीवाड़ा प्रकरण (प्रतीकात्मक फोटो)

NEET-UG 2021 फर्जीवाड़ा प्रकरण (प्रतीकात्मक फोटो)

वाराणसी. NEET-UG (मेडिकल प्रवेश परीक्षा) में वाराणसी में करीब साल भर पहले हुई धांधली के मामले में वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट ने सॉल्वर गैंग के सरगना सहित नौ आरोपियों के खिलाफ सारनाथ थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है। वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस इन सभी आरोपियों की संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट के तहत जब्त करेगी। बता दें कि इस धांधली प्रकरण में पुलिस अब तक 19 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। हालांकि पुलिस को अभी 17 आरोपियों की तलाश है।
इन नौ आरोपियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज
बता दें कि मेडिकल प्रवेश परीक्षा 12 सितंबर 2021 को हुई थी। उस वक्त सारनाथ क्षेत्र स्थित एक स्कूल में बने परीक्षा केंद्र में त्रिपुरा निवासी हिना विश्वास के स्थान पर बीएचयू की मेडिकल छात्रा जूली कुमारी परीक्षा देते पकड़ी गई थी। उसके बाद से पुलिस लगातार इस प्रकरण में लगी है और हर कुछ दिन पर उसे सफलता भी मिल रही है। इस संबंध में पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश बताते हैं कि इस गिरोह का नेटवर्क उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली, त्रिपुरा, राजस्थान और कर्नाटक तक फैला है। गिरोह के लोग अभ्यर्थियों से 45 से 50 लाख रुपए में एमबीबीएस में दाखिला कराने का सौदा तय करते हैं।
पुलिस कमिश्नर का कहना है कि पुलिस इस गिरोह से जुड़े हर आरोपी को गिरफ्तार करेगी और सभी के खिलाफ अदालत में प्रभावी तरीके से पैरवी कर उन्हें कठोर सजा दिलाएगी। जिन 9 आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है अदालत की अनुमति से उन्हें जल्द ही रिमांड पर लिया जाएगा। आरोपियों की अपराध से अर्जित संपत्ति को जल्द ही जब्त करने की कार्रवाई की जाएगी।
इन 9 आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज हुआ है मुकदमा

-पटना के दीघा थाना क्षेत्र के सरदार पटेल कॉलोनी निवासी सॉल्वर गैंग का सरगना नीलेश कुमार सिंह उर्फ पीके
-बिहार के खगड़िया जिले के बेला सिमरी गांव निवासी विकास कुमार महतो
-बिहार के जहानाबाद जिले के चंदोला निवासी राजू कुमार
-लखनऊ के कैसरबाग स्थित गुडलक स्क्वॉयर अपार्टमेंट में रह रहे बलरामपुर के नई बाजार पूर्वा तुलसीपुर निवासी डॉ अफरोज
-हरदोई रोड स्थित आम्रपाली योजना में रहने वाले, गोंडा के गायघाट निवासी ओम प्रकाश सिंह
-आजमगढ़ के मुबारकपुर थाना के सरैया निवासी मुंतजिर
-मऊ जिले के मोहम्मदाबाद गोहना थाना क्षेत्र के शेखवाड़ा निवासी ओसामा शाहिद
-वाराणसी के चितईपुर थाना क्षेत्र के विवेकानंदपुरम स्थित सद्भावना अपार्टमेंट में रहने वाला और मिर्जापुर के चुनार क्षेत्र के बरैठा के मूल निवासी कन्हैया लाल सिंह
-वाराणसी के सुसुवाही में रहने वाला और चंदौली के नरहरपुर मवइया गांव के निवासी क्रांति कौशल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो