BREAKING- CBSE AIPMT पेपर लीक में बनारस से आठ गिरफ्तार

BREAKING- CBSE AIPMT पेपर लीक में बनारस से आठ गिरफ्तार
cbse aipmt paper leak, 8 arrested
इलेक्ट्रानिक्स डिवाइस बरामद, बिहार और बनारस के लड़के-लड़कियों के रैकेट को चला रहे थे
25 लाख रुपये में एक अभ्यर्थी से किया था सौदा, एसटीएफ कर रही पूछताछ
वाराणसी. रेलवे के बाद सीबीएसई एआईपीएमटी परीक्षा का पेपर लीक हो गया। एसटीएफ ने पेपर लीक के मामले में वाराणसी से एक लड़की समेत आठ लड़कों को गिरफ्तार किया है। ये सभी परीक्षार्थियों को पेपर साल्व कराने की फिराक में थे। गिरफ्तार युवती व युवकों के पास से इलेक्ट्रानिक्स डिवाइस बरामद हुआ है। पेपर साल्वर गैंग का मास्टरमाइंड बिहार का रहने वाला युवक भी एसटीएफ के हत्थे चढ़ गया है। पर्चा लीक होने की जानकारी होते ही सभी परीक्षा केंद्रों पर अफरातफरी का माहौल रहा। आशंका है कि परीक्षा रद हो जाएगी। 
जानकारी के अनुसार रविवार को पूरे देश में सीबीएसई एआईपीएमटी की परीक्षा आयोजित थी। उत्तर प्रदेश में लखनऊ, वाराणसी और नोएडा को सेंटर बनाया गया था। यूपी एसटीएफ के एसपी अमित पाठक को सूचना मिली थी कि कुछ लोग परीक्षा का पेपर लीक कर चुके हैं। परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों को साल्व करने की कोशिश में जुटे हैं। 
एसपी की सूचना पर वाराणसी एसटीएफ की टीम सक्रिय हुई और सारनाथ स्थित एक परीक्षा सेंटर के बाहर घेरेबंदी की। इस दौरान एक युवती परीक्षा केंद्र के बाहर दिखी जिसपर शक हुआ। महिला पुलिस ने तलाशी ली तो उसके वस्त्रों के भीतर एक बाक्स बरामद हुआ जिसमें जीपीएस, ब्लूटूथ डिवाइस के अलावा अन्य उपकरण शामिल थे। पूछताछ के दौरान उसने अपने साथियों के नाम भी बताए। एसटीएफ की टीम में शामिल विपिन राय, अमित श्रीवास्तव व सुनील वर्मा ने युवती की निशानदेही पर उसके सात अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया है। 

25 लाख तक लिए थे साल्व कराने के लिए
एसटीएफ की टीम साल्वर गैंग से पूछताछ कर रही है। सूत्रों के मुताबिक एसटीएफ टीम को साल्वर गैंग ने बताया है कि एक अभ्यर्थी से उन्होंने परीक्षा पास कराने के नाम पर 25 लाख रुपये तक वसूले हैं। फिलहाल एसटीएफ उन लोगों के नाम-पते पता कर रही है जिन्होंने साल्वर गैंग को रुपये दिए थे परीक्षा पास होने के लिए। साथ ही उन लोगों की भी जानकारी जुटाई जा रही है जिन्होंने साल्वर गैंग तक परीक्षा शुरू होने से पहले पेपर पहुंचाए। 
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned