नृत्य संगीत और नाटिका से छात्राओं का धमाल, 'किसका है यह देश' रूपक को मिली सराहना

सेंट्रल हिंदू गर्ल्स स्कूल का वार्षिकोत्सव अभिव्यक्ति 2020

वारणसी. नृत्य, संगीत नाटिका के माध्यम से छात्राओं ने अपने सांस्कृतिक रुझान हुनर का स्पष्ट संदेश दिया। जमकर धमाल मचाया। 'किसका है यह देश' रूपक को मौजूद दर्शकों ने जम कर सराहा।साथ ही ' नारी तू नारायणी' के मंचन को भी वाहवाही मिली। मौका था सेंट्रल हिंदू गर्ल्स स्कूल के वार्षिकोत्सव "अभिव्यक्ति- 2020" का।

सेंट्रल हिंदू गर्ल्स स्कूल की छात्राओँ की प्रस्तुति
IMAGE CREDIT: पत्रिका

सेंट्रल हिंदू गर्ल्स स्कूल के वार्षिकोत्सव अभिव्यक्ति-2020 का आगाज गुरुवार को चंद्ररानी के निर्देशन में प्रस्तुत गणपति वंदना से हुई। इसके बाद डॉ सिद्धार्थ के निर्देशन में छात्राओं ने बेमिसाल वाद्य वृंद की प्रस्तुति दी। तब सुधा रानी के निर्देशन में नारी तू नारायणी की प्रस्तुति ने तो दर्शकों का दिल ही जीत लिया। देर तक समारोह स्थल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंजता रहा। मौजू ज्वलंत विषय, 'किसका है यह देश' का मंचन भी लाजवाब रहा। इस नाटक का निर्देशन डॉ सूर्य कांत झा ने किया डॉ संध्या गुप्ता के निर्देशन में छात्राओं का शास्त्रीय नृत्य 'कथक-रसरंग' बेजोड़ रहा। इन सभी प्रस्तुतियों में अदिति, आकांक्षा, अपूर्वा और अश्लेषा ने उम्दा हुनर का प्रदर्शऩ किया।

सेंट्रल हिंदू गर्ल्स स्कूल का वार्षिकोत्सव
IMAGE CREDIT: patrika

इससे पूर्व प्रधानाचार्य आभा अग्रवाल ने अतिथितियों का स्वागत किया। साथ ही अभिव्यक्ति 2020 के लिए छात्राओं को शुभकामना दी। मुख्य अतिथि स्कूल बोर्ड के उपाध्यक्ष संजय श्रीवास्तव ने विभिन्न पाठ्यसहगामी प्रतियोगिताओं में छात्राओं की उपलब्धि के लिए पुरस्कृत किया। संचालन डॉ पूजा सिंह व डॉ रश्मि ने किया

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned