scriptरेल राज्यमंत्री ने कहा, दिल्ली- वाराणसी बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिए भी हो रहा अध्ययन | central minister manoj sinha Details about the bullet train in kashi | Patrika News

रेल राज्यमंत्री ने कहा, दिल्ली- वाराणसी बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिए भी हो रहा अध्ययन

locationवाराणसीPublished: Sep 14, 2017 02:26:51 pm

बीएचयू में आयोजित एक समारोह में  हिस्सा लेने पहुंचे थे रेलराज्यमंत्री मनोज सिन्हा

pm modi,Manoj Sinha,bullet train,japan pm,

मनोज सिन्हा ने कहा

वाराणसी. एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी और जापान के पीएम शिंजों अबे के हाथों अहमदाबाद में गुरूवार होने वाले बुलेट ट्रेन कारिडोर के लिए भूमिपूजन को लेकर देश भर में खासा उत्साह है तो वहीं बनारस में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे केन्द्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने बुलेट ट्रेन को देश के लिए बड़ी सफलता बताते हुए इसकी खासियत को लेकर भी लोगों के बीच चर्चा की। मंत्री ने ये भी कहा कि वाराणसी-दिल्ली बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिए भी अध्ययन किया जा रहा है।
 जी हां बीएचयू के एक सेमिनार में बुधावाक को हिस्सा लेने पहुंचे केन्द्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने बुलेट ट्रेन को लेकर भी काफी चर्चा की। मंत्री ने कहा कि बताया कि एक लाख पांच हजार करोड़ रुपये की धनराशि से बनने वाले अहमदाबाद-मुंबई बुलेट ट्रेन कॉरिडोर में जापान का बड़ा सहयोग है। इस कॉरिडोर के लिए इतने न्यूनतम दर पर जापान की ओर से ऋण दिया गया है कि इसे अनुदान भी कहा जा सकता है। मंत्री ने ये भी बतया कि बुलेट ट्रेन निर्माण का काम जापान की कार्यदायी संस्था जायका करा रही है। जो कि अपने काम के लिए दुनियां भर में मशहूर है।
मंत्री ने बताई खासियत

मंत्री ने कहा कि जिस कंपनी से बुलेट ट्रेन कारिडोर निर्माण का कार्य भारत में कराया जा रहा है। उस कंपनी के काम की सराहना पूरी दुनियां में की जाती रही है। कंपनी जायका की तारीफ करते हुए मनोज सिन्हा ने कहा इस कंपनी द्वार रेलवे प्रोजेक्ट में किये काम को देखें तो पिछले पचास सालों में इसके रेलवे प्रोजेक्ट में किसी तरह का हादसा नहीं हुआ है। इससे यह बात साफ हो जाती है कि पीएम मोदी देश में कितनी गुणवत्तापूर्ण काम और देश के विकास में कराना चाहते हैं। मंत्री ने ये भी कहा कि देश विकास की दिशा में तेजी से बढ़ रहा है। लोगों को ये महसूस होने लगा है कि भारत भाजपा कि सरकार ने तीन साल में ही कई ऐतिहासिक काम किये हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो