scriptचैत्र नवरात्र- भवानी गौरी का दर्शन कर निहाल हुए भक्त | Chaitra Navaratri Bhavani Gauri Kalraatri Poojan | Patrika News

चैत्र नवरात्र- भवानी गौरी का दर्शन कर निहाल हुए भक्त

locationवाराणसीPublished: Apr 12, 2019 05:58:25 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

भय नाश के लिए कालरात्रि का किया गया पूजन।

मां कालरात्रि

मां कालरात्रि

वाराणसी. चैत्र नवरात्र के सातवें दिन देवी भक्तों ने गौरी स्वरूपा भवानी गौरी को पूजा। अरदास लगाई और मन्नत मांगी। वहीं शक्ति के उपासकों ने कालरात्रि के दरबार में पहुंच कर शीष नवाया और भय मुक्ति का वर मांगा।
विश्वनाथ गली में अन्नपूर्णा मंदिर के निकट स्थित श्रीराम मंदिर में स्थित भवानी गौरी के दर्शन पूजन के लिए भक्तों का सैलाब भोर से ही उमड़ पड़ा था। दरबार में पहुंचे श्रद्धालुओं ने माता के श्री चरणों में गुड़हल के पुष्प की माला, लाल चुनरी, नारियल, फल, मिष्ठान, सिंदूर, रोली, इत्र और द्रव्य अर्पित किया।
उधर शक्ति के उपासकों ने आदि शक्ति के दर्शन पूजन के क्रम में कालिका गली में स्थित कालरात्रि के दरबार में भी हाजिरी लगाई। दरबार में आधी रात के बाद से ही श्रद्धालुओं का हुजूम मां के दर्शन को उमड़ पड़ा था। हाथों में पूजन सामग्री, फूल-माला और नारियल लिए श्रद्धालु मां की एक झलक पाने के लिए घंटों कतार में लगे रहे। इस दौरान पूरा वातावरण जय माता दी और जय कालरात्रि माता के उद्घोष से गुंजायमान रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो