सिक्स लेन होगा इलाहाबाद- चकेरी मार्ग, कानपुर जाना होगा आसान

सिक्स लेन होगा इलाहाबाद- चकेरी मार्ग, कानपुर जाना होगा आसान
Highway

साल 2015 में भूतल परिवहन मंत्रालय को दिया था प्रस्ताव

वाराणसी.  चकेरी- इलाहाबाद राष्ट्रीय राजमार्ग को छह लेन बनाया जायेगा। इस मार्ग के सिक्स लेन बनने से दिल्ली से कानपुर होकर इलाहाबाद आने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। इस संबंध में साल 2015 में प्रस्ताव भूतल परिवहन मंत्रालय को दिया था, जिसे मंजूरी भी मिल गई थी, मगर टेंडर प्रक्रिया को लेकर मामला अटक गया था, मगर अब केंद्र सरकार से मंजूरी मिलने के बाद जल्द ही इस मार्ग पर कार्य शुरू किया जाएगा।


सिक्स लेन सड़क का निर्माण करने के लिए मल्टीनेशनल कंपनियों को न्योता दिया गया है। इसको लेकर टेंडर प्रक्रिया पहले ही जारी हो चुकी है।  वर्तमान में अभी चकेरी- इलाहाबाद के बीच कहीं टू लेन तो कहीं फोरलेन सड़क बनी है।  सिक्स लेन होने के बाद वाहन अपनी  तेज रफ्तार में सफर तय कर सकेंगे।


यह भी पढ़ें:
7th Pay Commission Allowances- 50 लाख केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, भत्तों को मिली मंजूरी


150 किलोमीटर के इस हाइवे पर काम पीपीपी (पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप) मॉडल पर किया जायेगा। इस नेशनल हाइवे के सिक्स लेन होने पर वाहनों की रफ्तार 80 से डेढ़ सौ किलोमीटर तक होने की बात कही जा रही है। सिक्स लेन सड़क के निर्माण के बाद कानपुर से औसतन दो घंटे में वाहन इलाहाबाद पहुंचे सकेंगे।



खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned