scriptपांच माह बाद पकड़े गये फोटो स्टेट संचालक के हत्यारे, दो गिरफ्तार | chetganj police disclosed satish rai murder case and two arrested | Patrika News

पांच माह बाद पकड़े गये फोटो स्टेट संचालक के हत्यारे, दो गिरफ्तार

locationवाराणसीPublished: Mar 25, 2019 06:08:21 pm

Submitted by:

Devesh Singh

फोटो स्टेट को लेकर हुआ था विवाद, चेतगंज पुलिस को एसएसपी ने दिया 15 हजार का इनाम

Police and Criminal

Police and Criminal

वाराणसी. चेतगंज थाना क्षेत्र के जगतगंज में 15 अक्टूबर 2018 को फोटे स्टेट संचालक सतीश राय हत्याकांड का पांच माह बाद खुलासा हो गया है। सोमवार को एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि दो हत्यारों को पकड़ लिया गया है। घटना के पीछे फोटो स्टेट को लेकर हुआ था विवाद था। पकड़े गये दोनों अपराधी बेहद शातिर है और उनके उपर कई मुकदमे भी दर्ज हैं। पुलिस कप्तान ने खुलासा करने वाली चेतगंज पुलिस को 15 हजार का पुरस्कार देने की घोषणा की है।
यह भी पढ़े:-काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने के बाद पीएम मोदी के गढ़ में चुनाव का शंखनाद करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि 25 अक्टूबर 2018 की रात को फोटो स्टेट संचालक सतीश राय की गोली मार कर हत्या की गयी थी। इसके बाद से ही पुलिस खुलासे में जुटी थी। मृतक के परिजनों व आस-पास के लोगों से पूछताछ के बाद यह जानकारी मिली थी कि दुकानदार का किसी से विवाद नहीं थी इसलिए हत्या के कारणों की जानकारी नहीं हो पा रही थी। पुलिस लगातार खोजबीन करती रही और अब जाकर हत्यारे पकड़े गये हैं। एसएसपी ने बताया कि चेतगंज थाना प्रभारी दिनेश प्रकाश पांडेय को मुखबिर से सूचना मिली थी कि सतीश राय हत्याकांड के दो आरोपी सम्मपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के नवीन छात्रावास के पास खड़े हैं। सूचना के आधार पर पुलिस मौके पर पहुंच गयी। पुलिस को देखते ही दो युवक बाइक स्टार्ट कर भागने का प्रयास करने लगे। पुलिस ने दोनों युवकों को पकड़ कर तलाशी ली। तलाशी में पुलिस को एक युवक के पास से पिस्टल बरामद हुई। इसके बाद पुलिस ने दोनों युवकों से पूछताछ शुरू की। पूछताछ में युवकों ने अपना नाम महाबीर अग्रहरि, निवासी बड़ी पियरी थाना चौक व लालू उर्फ कृष्णचन्द्र यादव निवासी बाग बरियासिंह थाना चेतगंज बताया। एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि दोनों ही युवकों ने सतीश राय की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली है। बदमाशों के पास से अवैध असलहा, बाइक व मोबाइल भी बरामद हुआ है।
यह भी पढ़े:-अखिलेश यादव के आजमगढ़ से प्रत्याशी बनने से शिवपाल को मिला बड़ा मौका, सपा के लिए बज सकती खतरे की घंटी
फोटो स्टेट को लेकर हुआ था विवाद, बदला लेने के लिए हत्या की
पुलिस के अनुसार लालू उर्फ कुष्णचन्द्र यादव ६ अक्टूबर को सतीश राय की दुकान पर आधार कार्ड का फोटो स्टेट कराने गया था। फोटो कापी स्पष्ट नहीं आयी थी इस पर लालू ने दुकानदार से साफ कापी निकालने को कहा। सतीश राय ने कहा कि ऐसी ही कापी आयेगी। इसके बाद लालू बिना पैसे दिये वहां से जाने लगा। इसी बात को लेकर सतीश राय व लालू के बीच गाली-गलौज हुई। सतीश को गोली मारने की धमकी देते हुए लालू वहां से चला गया। लालू ने अपने साथ महाबीर के साथ सतीश के दुकान की अच्छी से रेकी की। इसके बाद 25 अक्टूबर की रात में बाइक से दोनों आये और गोली मार कर भाग गये। अस्पताल में इलाज के दौरान दुकानदार की मौत हो गयी थी। पुलिस से बचने के लिए दोनों लगातार घर से बाहर थे होली पर घर आये थे कि पुलिस के हत्थे चढ़ गये।
यह भी पढ़े:-EXCLUSIVE-आतंकवादियों के सामने फौलाद बन खड़े रहेंगे पुलिसकर्मी, तैयार हो रही स्पेशल क्यूआरटी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो