scriptChhattisgarh CM Baghel targeted PM Modi made serious allegations | छत्तीसगढ़ के CM बघेल ने PM मोदी के गढ में उन पर साधा निशाना, लगाए गंभीर आरोप | Patrika News

छत्तीसगढ़ के CM बघेल ने PM मोदी के गढ में उन पर साधा निशाना, लगाए गंभीर आरोप

-छत्तीसगढ़ के CM बघेल ने उधेड़ी भाजप के विकास की कलई
-भाजपा के विकास मॉडल को बताया फर्जी

 

वाराणसी

Published: December 07, 2021 02:10:38 pm

वाराणसी. छत्तीसगढ़ के CM भूपेष बघेल मंगलवार को PM मोदी के गढ वाराणसी में थे। इस मौके पर मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लिया और कई गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने पीएम मोदी के विकास मॉडल को फर्जी करार दिया।
वाराणसी में मीडिया से मुखातिब छत्तीसगढ के सीएम बघेल
वाराणसी में मीडिया से मुखातिब छत्तीसगढ के सीएम बघेल
उन्होंने कहा कि वर्तमान में देश में गुजारत नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ के विकास मॉडल की चर्चा जोरों पर है। कारण जिस गुजरात के विकास मॉडल को लेकर पीएम मोदी ने देश की जनता के साथ छल किया, उससे देश की जनता बेहद नाराज़ है। भाजपा की न केवल केंद्र की सरकार बल्कि विभिन्न राज्यों की सरकारों ने भी जनता की भावनाओं से छल किया है। उन्होंने कहा कि मैंने देखा है कि उत्तर प्रदेश में किसान, युवा, व्यापारी, प्रतियोगी परीक्षा देने वाले बच्चे, माताएं-बहनें हर कोई इनकी सरकार से त्रस्त और परेशान है। इनके पास प्रदेश के लोगों के विकास के लिए कोई रोडमैप नही है।
उत्तर प्रदेश में किसान भाई खाद के लिए लाइन में लगे-लगे अपने प्राण त्याग हे हैं। कहीं-कहीं किसान कर्ज की वजह से आत्महत्या को मजबूर हो रहे हैं। दलितों के साथ आए दिन अपराध हो रहे हैं। पुलिस थानों में हत्या और बलात्कार जैसी जघन्य घटनाएं हो रही हैं, जो बच्चे दिनरात एक कर मेहनत कर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करते हैं, लेकिन जब वे परीक्षा देने जाते हैं तो पता चलता है कि पेपर लीक हो गया है। कहा कि, जितनी भी भर्तियां निकलीं वे सब भ्र्ष्टाचार की भेंट चढ़ गईं। उत्तर प्रदेश हत्या, लूट, बलात्कार, जैसे जघन्य अपराधों का अड्डा बन चुका है। उन्होंने बताया कि हाल के कुछ महीनों में कई बार उत्तर प्रदेश आया। उस दौरान देखा कि उत्तर प्रदेश में खुले पैमाने पर लूट हो रही है । भाजपा के तथाकथित विकास का एक भी मॉडल मुझे नही दिखा, सिवाय झूठ से सराबोर होर्डिंग्स को छोड़कर।
बनारस में बाबा श्री काशी विश्वनाथजी के परिसर को कॉरिडोर के नाम पर बेतरतीब तरीके से ध्वस्त किया गया। अनादि काल की प्राण प्रतिष्ठित मूर्तियों को तोड़कर फेंकने का अधार्मिक कुकृत्य भी इनके द्वारा किया गया। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि बाबा श्री काशी विश्वनाथ के परिसर का व्यवसायिकरण किया जा रहा है। मां अन्नपूर्णा के मंदिर तक जाने के रास्ते को रोका जा रहा है। मां अन्नपूर्णा के जिस तथाकथित सौ साल पुरानी मूर्ति को भाजपा के नेता ब्रिटेन से लाने की बात कर रहे हैं,वह वस्तुतः झूठी बात है। वास्तविक मां अन्नपूर्णा की मूर्ति वही हैं जहां पहले थी। वस्तुतः कॉरिडोर के स्वरूप को बनाने के लिए यह सब गैर धार्मिक हथकंडा अपनाया जा रहा है, जो कि बेहद आपत्तिजनक है ।
उन्होंने कहा कि मैंने बनारस में हर तरफ गन्दगी, बजबजाती गलियों को देखा है । छत्तीसगढ़ में जब से कांग्रेस की सरकार बनी है, वहां हर तरफ तरक़्क़ी और ख़ुशहाली का आलम है। हमने अपने चुनावी वचनपत्र में छत्तीसगढ़ की जनता से जो भी वायदे किए थे, हम उसे पूरा कर रहे हैं । हमने छत्तीसगढ़ के किसान भाइयों के लिए एमएसपी की दर देश के बाकी राज्यों की तुलना में ज्यादे रखा है, जिसका फ़ायदा वहां के किसान भाइयों को प्रत्यक्षतः मिल रहा है । छत्तीसगढ़ सरकार ने किसानों के लिए समय पर खाद, बीज, बिजली ,सिंचाई और कृषि उपकरणों पर सब्सीडी की व्यवस्था उपलब्ध कराकर किसानों को खेती के लिए अनुकूल माहौल दिया है । उत्तर प्रदेश की तरह छत्तीसगढ़ में आवारा पशुओं की कोई समस्या नही है।
मीडिया के सवालों के जवाब में बघेल ने कहा कि "हमने छत्तीसगढ़ को हर स्तर पर एक बजबूत राज्य बनाने का काम किया है । आज छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार राहुल गांधीजी द्वारा किये गए हर एक वायदे को पूरा कर रही है । किसानों के कर्ज माफी, युवाओं को रोजगार, उद्योगधंधों की भरमार और व्यापारियों के अनुकूल माहौल देकर हमने सबके भरोसे को जीता है । हम जो करते हैं,वह करके दिखाते हैं । हमने जनता से किये अपने हर वचन को पूरा करने का प्रयास किया ,यह वहज है कि आज पूरा देश फर्जी गुजरात मॉडल को पीछे छोड़ छत्तीसगढ़ मॉडल की चर्चा कर रहा है । मैं यह सब बातें आज यहां इसलिए कर रहा हूँ क्योंकि उत्तर प्रदेश में भी हम यह सब सुविधाएं अपनी सरकार बनने पर देंगे, ताकि उत्तर प्रदेश की जनता को हम एक बेहतर और विकसित जीवन स्तर दे सकें । उत्तर प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनावों को लेकर हम अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं । हमने अपने चुनावी घोषणापत्र में उत्तर प्रदेश को देश का सबसे सशक्त और मजबूत तथा विकसित प्रदेश बनाने का खांका खींचा है । यह घोषणापत्र दूसरे दलों के लिए एक नज़ीर बनेगा,मुझे ऐसा पूर्ण विश्वास है । आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के कुशल और संघर्षशील नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस जिस तरह से आगे बढ़ रही है, उससे अन्य दलों में खासी बेचैनी है । पिछले साढ़े चार सालों में हमने सड़क से लेकर संसद तक तथा जनता के हर दुःख - दर्द और तकलीफ़ को लेकर संघर्ष किया है । प्रियंका गांधीजी ने सड़क पर उतरकर जिस तरह से जनहित के विभिन्न मुद्दों तथा जनता के साथ हुए अन्याय के ख़िलाफ़ संघर्ष किया है,वह जनता के जेहन में हैं । प्रियंका गांधीजी ने किसानों, दलितों, महिलाओं, बेरोजगार युवाओं, व्यापारियों, अल्पसंख्यकों के हितों को केंद्र में रखकर नीति एवं योजनाओं को क्रियान्वित करने का निर्देश दिया है, जिससे कि उत्तर प्रदेश का सम्मपूर्ण विकास हो सके" ।
इस मौके पर एआईसीसी सचिव तथा छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री तथा उत्तर प्रदेश प्रभारी राजेश तिवारी, पूर्व विधायक अजय राय, जिला एवं महानगर अध्यक्ष राजेश्वर सिंह पटेल, राघवेंद्र चौबे, दुर्गाप्रसाद गुप्ता, डॉ जितेंद्र सेठ, ओम प्रकाश ओझा, मनीष चौबे, शैलेन्द्र सिंह, मनीष मोरोलिया, डॉ नृपेन्द्र नारायण सिंह, रोहित दूबे, विनीत चौबे, पंकज सिंह समेत सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Nagar Panchayat Election Result: 106 नगरपंचायतों के चुनावों की वोटों की गिनती जारी, कई दिग्‍गजों की प्रतिष्‍ठा दांव परOBC Reservation: ओबीसी राजनीतिक आरक्षण पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, आ सकता है बड़ा फैसलाUP Election 2022: यूपी चुनाव से पहले मुलायम कुनबे में सेंध, अपर्णा यादव ने ज्वाइन की बीजेपीकेशव मौर्य की चुनौती स्वीकार, अखिलेश पहली बार लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, आजमगढ के गोपालपुर से ठोकेंगे तालकोरोना के नए मामलों में भारी उछाल, 24 घंटे में 2.82 लाख से ज्यादा केस, 441 ने तोड़ा दमखत्म हुआ इंतज़ार! आ गया Tata Tiago और Tigor का नया CNG अवतार शानदार माइलेज के साथकोरोना का कहर : सुप्रीम कोर्ट के 10 जज कोविड पॉजिटिव, महाराष्ट्र में 499 पुलिसकर्मी भी संक्रमितUP Assembly Election 2022: योगी इफेक्ट को रोकने के लिए पूर्वांचल की इस सीट से चुनाव लड़ेंगे अखिलेश?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.