scriptमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर आज शाम आएंगे काशी | Chief Minister Yogi Adityanath two-day visit to Varanasi today | Patrika News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर आज शाम आएंगे काशी

locationवाराणसीPublished: Jun 25, 2022 10:08:27 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी प्रवास के दौरान पहले दिन जिले की कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। वह कुछ निर्माणाधीन परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण भी कर सकते हैं। जुलाई में आने वाले हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। पीम का एक दिन का कार्यक्रम है जिसमें वो अपने संसदीय क्षेत्र को हमेशा की तरह बड़ी सौगात भी देंगे। ऐसे में मुख्यमंत्री पीएम के दौरे से पूर्व ये भी जानने की कोशिश करेंगे कि किन-किन परियोजनाओं को पीएम के हाथों लोकार्पित कराना है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का वाराणसी दौरा आज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का वाराणसी दौरा आज

वाराणसी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को दो दिवसीय प्रवास पर काशी आ रहे हैं। वो बनारस की कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की समीक्षा तो करेंगे ही साथ में उन निर्माणाधीन या लगभग पूरी हो चुकी उन परियोजनाओं का निरीक्षण भी करेंगे जिनका लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को करना है। यहां ये भी बता दें कि प्रधानमंत्री का जुलाई के प्रथम सप्ताह में काशी का दौरा संभावित है। इसके लिए जिला प्रशासन ने 1500 करोड़ रुपए से ज्यादा की 50 परियोजनाओं की सूची तैयार कर ली है।
शाम तक काशी पहुंचेंगे मुख्यमंत्री

प्रशासनिक हल्के से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार की शाम सवा पांच बजे तक सुल्तानपुर से हेलीकॉप्टर से वाराणसी पहुंचेंगे। सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम करेंगे। इससे पूर्व सर्किट हाउस में ही विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे। फिर पार्टी से जुड़े जनप्रतिनिधियों संग वार्ता भी करेंगे। रात में निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे मुख्यमंत्री। इसके तहत सर्वप्रथम वो एलटी कॉलेज जाएंगे जहां अक्षय पात्र फाउंडेशन की ओर से निर्मित मेगा किचेन का निरीक्षण करेंगे। फिर सिकरौल स्थित चाइल्ड केयर सेंटर जाएंगे।
विकास कार्यों को पूरा करने को 30 जून तक का दिया गया है समय

बता दें कि काशी में वर्तमान वक्त में निर्माणाधीन परियोजनो को पूर्ण करने के लिए 30 जून तक की तिथि निर्धारित की गई है। इसमें अक्षयपात्र योजना के तहत 25 हजार स्कूली बच्चों के मेगा किचन सहित कई ऐसे प्रोजेक्ट हैं, जिनका कार्य युद्ध स्तर पर जारी है। जिला प्रशासन के अनुसार मुख्यमंत्री उन सभी परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण करेंगे। इसके बाद ही वह तय करेंगे कि किन परियोजनाओं का प्रधानमंत्री के हाथों लोकार्पण कराना है।
काल भैरव व काशी विश्वनाथ का करेंगे दर्शन-पूजन

मुख्यमंत्री रात में काशी के कोतवाल बाबा काल भैरव और श्री काशी विश्वनाथ धाम जा कर बाबा का दर्शन-पूजन करेंगे। श्री काशी विश्वनाथ धाम में निर्माणाधीन प्रोजेक्ट का काम देखेंगे। फिर सर्किट हाउस पहुंच कर रात्रि विश्राम करेंगे और अगले दिन यानी रविवार की सुबह 9.00 बजे हेलीकॉप्टर से लखनऊ के लिए उड़ान भरेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो