Breaking- चौकाघाट फ्लाइओवर हादसे में यूपी सरकार की बड़ी कार्रवाई, चीफ़ प्रोजेक्ट मैनेजर सहित 4 अफसर सस्पेंड

Varanasi Tragedy : बोले डिप्टी सीएम व लोक निर्माण मंत्री केशव, 18 लोगो की मौत , 9 लोगो की घायल की सूचना। तीन सदस्यी जांच कमेटी गठित।

 

By: Ajay Chaturvedi

Published: 16 May 2018, 12:46 PM IST

वाराणसी. चौकाघाट फ्लाइओवर हादसे की सूचना मिलते ही बनारस पहुंचे डिप्टी सीएम व लोक निर्माण मंत्री ने परियोजना से जुड़े चीफ़ प्रोजेक्ट मैनेजर सहित तीन अफसरों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया। मीडिया से मुखातिब मोर्या ने कहा कि शासन की ओर से वाई के गुप्ता की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच समिति गठित कर दी गई है। जांच कमेटी 15 दिन में रिपोर्ट देगी।


केशव मौर्या ने इस हादसे के प्रति गहरी संवेदना जताई। कहा कि जो हताहत हुए उनके परिजनों को संवेदना। उन्होंने बताया कि चीफ़ प्रोजेक्टर मैनेजर एचसी तिवारी, केआर सुदन प्रोजेक्ट मैनेजर, राजेश सिंह सहायक अभियंता तथा लालचंद अवर अभियंता को निलंबित कर दिया गया है। बताया कि मंगलवार को आधी रात तक नए योग्य अधिकारियों की तैनाती कर दी जाएगी ताकि काम व जांच किसी स्तर पर प्रभावित न हो। उन्होंने कहा कि इस घटना से सबक लेते हुए सेतु सुरक्षा सेल का गठन किया जा रहा है ताकि ऐसे हादसों की पुनरावृत्ति न हो सके। यह सुरक्षा सेल सभी निर्माणाधीन पुलों का मुआयना करेगी ताकि निर्माण के दौरान कोई अप्रिय घटना न हो और सेतु की सुरक्षा भी सुरक्षित रहे।

डिप्टी सीएम ने बताया कि घटना में 18 लोगो की मौत और 9 लोगो की घायल की सूचना दी गई है। सभी घायलों के इलाज की समुचित व्यवस्था कर दी गई है। मृतक आश्रृतों को 5 लाख और घायल को 2 लाख रुपये की मुआवजा राशि देने की घोषणा पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर चुके हैं।

 

उन्होंने बताया कि देर रात आ सकते हैं सीएम योगी आदित्यनाथ

डिप्टी सीएम मौर्या ने कहा कि घटना इतनी दुःखद है कि पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ तक व्यथित हैं। खुद सीएम योगी देर रात तक बनारस आ सकते हैं। हमारी सरकार का शुरू से प्रयास रहा है कि जनता को राहत देने के लिए निर्माणाधीन प्रोजेक्ट को समय से पूरा कराया जाए। तीन शिफ्ट में काम करा कर प्रोजेक्ट पूरा करने की मंशा थी। हादसे के चलते जिनकी जान गई है उनके प्रति सरकार की सहानुभूति है तथा घायलों के समुचित इलाज के निर्देश दे दिए गए हैं। भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति न हो इसके उपाय किए जा रहे हैं।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned