scriptमुख्य सचिव और डीजीपी ने राजकीय कृषि एवं पशुधन प्रक्षेत्र और नमो घाट का किया निरीक्षण | Chief Secretary and DGP inspected State Agriculture and Livestock Farm and Namo Ghat | Patrika News

मुख्य सचिव और डीजीपी ने राजकीय कृषि एवं पशुधन प्रक्षेत्र और नमो घाट का किया निरीक्षण

locationवाराणसीPublished: Jul 03, 2022 05:32:40 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र और पुलिस महानिदेशक डीएस चौहान ने रविवार को बनारस दौरे के दौरान राजकीय कृषि एवं पशुधन प्रक्षेत्र व नमो घाट का भी निरीक्षण किया। इस दौरान गौशाला में संरक्षित गंगातीरी गायों को अपने हाथों से गुड़ भी खिलाया। साथ ही नमो घाट के सामने गंगा में बन रहे फ्लोटिंग बाथ जेटी (स्वीमिंग पुल) का भी निरीक्षण किया।

राजकीय कृषि एवं पशुधन प्रक्षेत्र और नमो घाट का निरीक्षण करते सूबे के मुख्य सचिव व डीजीपी

राजकीय कृषि एवं पशुधन प्रक्षेत्र और नमो घाट का निरीक्षण करते सूबे के मुख्य सचिव व डीजीपी

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की तैयारियों की समीक्षा करने रविवार को वाराणसी पहुंचे मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा व पुलिस महानिदेशक देवेंद्र सिंह चौहान ने रविवार को सर्किट हाउस में अफसरों संग समीक्षा बैठक के बाद नमो घाट और शाहंशाहपुर स्थित राजकीय कृषि एवं पशुधन प्रक्षेत्र का निरीक्षण किया।
गंगातीरी गायों को खिलाया गुड़

सूबे के दोनों आला अफसरों ने गौ शाला और प्रक्षेत्र को देखा। साथी गौशाला में संरक्षित गंगातीरी गायों को अपने हाथों से गुड़ खिलाया। साथ ही प्रक्षेत्र अधीक्षक से देसी नस्ल की प्रजाति व गंगातीरी गाय से संबंधित जानकारी हासिल की। कृषि प्रक्षेत्र में बोई जाने वाली फसलों के बारे में भी जाना। इसके बाद वे पास में ही स्थित गोवर्धन प्लांट भी गए और वहां लगाए गए संयंत्र से बायो गैस उत्पादन के संबंध में जानकारी हासिल की। यहां भी उन्होंने पौधरोपण किया। इस दौरान कमिश्नर दीपक अग्रवाल, कलेक्टर कौशल राज शर्मा, आईजी के सत्यनारायण, पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश, पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सूर्यकांत त्रिपाठी, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नीरज कुमार पांडेय आदि मौजूद रहे।
राजकीय कृषि एवं पशुधन प्रक्षेत्र का निरीक्षण करते मुख्य सचिव व डीजीपी
नमो घाट के समाने गंगा में निर्माणाधीन स्वीमिंग पुल को देखा

इसके बाद मुख्य सचिव ने नमो घाट के सामने गंगा में निर्माणाधीन फ्लोटिंग बाथ जेटी (स्वीमिंग पुल) का भी निरीक्षण किया। नगर निगम के अफसरों ने बताया कि ये दो दिन में ये पूरी तरह बनकर तैयार हो जाएगा। अघिकारियों ने बताया कि फ्लोटिंग बाथ जेटी में एक साथ 10 से 20 लोग स्नान कर सकते हैं। इसके निर्माण पर करीब दो करोड़ रुपये की लागत आई है। इसके निर्माण में फैब्रिकेटेड जेटी बाहर से लाकर घाट पर जोड़ी गई है।
विश्वनाथ धाम रवाना
नमो घाट पर निरीक्षण के बाद सूबे के दोनों आला अधिकारी नाव पर सवार हो कर विश्वनाथ धाम के निरीक्षण के लिए निकल गए। वो वहां वीडीए के प्रोजेक्ट का निरीक्षण करेंगे। इस दौरान कमिश्नर, समेत कई उच्चाधिकारी भी मौजूद रहे। इस दौरान प्रमुख सचिव नगर विकास नितिन रमेश गोकर्ण, मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल, नगर आयुक्त प्रणय सिंह, वीडीए उपाध्यक्ष ईशा दुहन भी मौजूद मौजूद रहीं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो