script

मुख्य सचिव और डीजीपी ने अक्षय पात्र किचन का किया निरीक्षण, PM Modi करेंगे लोकार्पण

locationवाराणसीPublished: Jul 03, 2022 02:45:20 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे के मद्देनजर चल रही तैयारियों की समीक्षा और कार्यक्रम स्थलों का मौका मुआयना करने पहुंचे मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र व डीजीपी डीएस चौहान ने अर्दली बाजार स्थित एलटी कॉलेज परिसर में निर्मित अक्षय पात्र फाउंडेशन के कम्यूनिटी किचेन का निरीक्षण किया। बता दें कि इस कम्यूनिटी किचेन का लोकार्पण प्रधानमंत्री को करना है।

मुख्य सचिव को सर्किट हाउस में दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

मुख्य सचिव को सर्किट हाउस में दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अगले सप्ताह प्रस्तावित वाराणसी दौरे की तैयारियो की समीक्षा और कार्यक्रम स्थलों के मुआयने को रविवार को काशी पहुंचे मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) देवेंद्र सिंह ने करखियांव अमूल प्लांट के निरीक्षण के बाद अर्दली बाजार स्थित एलटी कॉलेज पहुंचे और अक्षय पात्र फाउंडेशन द्वारा तैयार कम्यूनिटी किचेन का निरीक्षण किया। बता दें कि एलटी कालेज परिसर में 25 लाख रुपये की लागत से निर्मित अक्षय पात्र केंद्रीयकृत मध्याह्न रसोई घर का निरीक्षण किया और मौके पर उपस्थित स्थानी अफसरों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
एलटी कॉलेज परिसर का निरीक्षण करते मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक
एलटी कॉलेज में पीएम प्राइमरी के छात्रों संग संवाद भी करेंगे

बता दें कि 07 जुलाई को बनारस दौरे पर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एलटी कालेज में निर्मित अक्षय पात्र रसोई का लोकार्पण करने के साथ ही 50 परिषदीय विद्यालय (सरकारी प्राथमिक विद्यालय) के 50 बच्चों संग संवाद भी करेंगे। इन बच्चों को पिछले तीन दिनों से शिक्षक ज्ञान-विज्ञान के साथ संस्कार का पाठ पढ़ा रहे हैं, ताकि पीएम के समक्ष आदर्श प्रस्तुत कर काशी का नाम रोशन कर सकें। निरीक्षण के दौरान इस दौरान कमिश्नर, एडीजी, आईजी, डीएम, एसपी ग्रामीण समेत कई उच्चाधिकारी भी मौजूद रहे।
ये भी पढें- पीएम मोदी के बनारस दौरे से पहले मुख्य सचिव और डीजीपी तैयारियां परखने आ रहे हैं काशी

एलटी कॉलेज परिसर का निरीक्षण करते मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक
अक्षय पात्र केंद्रीयकृत मध्याह्न रसोई घर के निरीक्षण के बाद शुरू हुई समीक्षा बैठक
एलटी कॉलेज परिसर में अक्षय पात्र केंद्रीयकृत मध्याह्न रसोई घर के निरीक्षण के बाद दोनों आला अफसर सीधे सर्किट हाउस पहुंचे। सर्किट हाउस में सूबे के आला अफसरों को गॉर्ड ऑफ ऑनर की सलामी दी गई। इसके बाद मुख्य सचिव और डीजीपी ने स्थानीय अधिकारियों संग समीक्षा बैठक शुरू की।

ट्रेंडिंग वीडियो