scriptजनता को वायु प्रदूषण के प्रति जागरूक करने के लिए बच्चों ने मास्क पहन कर निकाली रैली | Children rally to aware air pollution problem | Patrika News

जनता को वायु प्रदूषण के प्रति जागरूक करने के लिए बच्चों ने मास्क पहन कर निकाली रैली

locationवाराणसीPublished: Dec 12, 2019 06:51:46 pm

Submitted by:

Devesh Singh

सुबह-ए-बनारस के मंच पर किया विविध कार्यक्रमों का आयोजन, जानिए क्या है कहानी

Children Program

Children Program

वाराणसी. बनारस में वायु प्रदूषण का खतरनाक स्तर पर पहुंचना सभी के लिए चिंता का विषय बन गया है। प्रदूषण में लगातार वृद्धि होती जा रही है लेकिन सरकार इसे रोकने में नाकामयाब साबित हो रही है। वायु प्रदूषण के प्रति लोगों में जाकरूकता लाने के लिए नगवा स्थित प्रताप शिक्षा निकेतन के बच्चों ने गुरुवार की सुबह मास्क पहन कर जागरूकता रैली निकाली। स्कूल से अस्सी घाट तक निकाली गयी इस रैली में बच्चे सभी को जागरूक करते चल रहे थे।
यह भी पढ़े:-Weather Alert- मौसम में बही बदलाव की बयार, हो सकती है बारिश

बच्चों ने अस्सी घाट पर बने सुबहे-ए-बनारस के मंच पर विविध कार्यक्रमों का भी आयोजन किया। बच्चों ने टिक टिक प्लास्टिक हवा आने दे, ना कोटो हमें दुखता है जैसे संदेश देने वाले गीतों पर प्रस्तुति कर लोगों का ध्यान इस ज्वलंत विषय पर दिलाया। बच्चों ने संदेश दिया कि यदि समय रहते हुए सभी मिल कर प्रदूषण के खिलाफ जंग नहीं लड़ते हैं तो आने वाले समय लोगों को सांस लेना दूभर हो जायेगा। वायु प्रदूषण का सबसे अधिक असर बच्चों पर ही पड़ रहा है। बच्चे ही विभिन्न बीमारियों से ग्रस्त हो गये तो देश का भविष्य कौन संवारेगा। बच्चों की प्रस्तुति की सभी ने जमकर सहारना की। स्वागत विद्यालय के अध्यापक कौस्तुभ पांडेय व धन्यवाद ज्ञापन प्रधानाचार्य श्रीमती किरन सिंह ने किया।
यह भी पढ़े:-भगवान बुद्ध के प्रथम उपदेश स्थल सरनाथ में मिलती है इतनी शांति, बार-बार जाने का करेगा मन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो