scriptलॉक डाउन के दौरान वाराणसी के अपार्टमेंट में पायी गयी चीन की युवती, मणिपुरी बताकर ठहराने का खुलासा | Chinese Girl found in Varanasi live in a flat as Manipuri Girl | Patrika News

लॉक डाउन के दौरान वाराणसी के अपार्टमेंट में पायी गयी चीन की युवती, मणिपुरी बताकर ठहराने का खुलासा

locationवाराणसीPublished: Apr 13, 2020 05:00:16 pm

मालिक ने भी नहीं दी थी स्थानीय थाने और विदेशी पंजीयन कार्यालय को नहीं दी थी सूचना।

Chinese girl

चाइनीज लड़की

वाराणसी. कोरोना वायरस की महामारी से बचाव के लिये चल रहे लॉक डाउन के बीच वाराणसी में एक चौंका देने वाले मामले का खुलासा हुआ है। यहां नेपाल के रास्ते भारत आयी चीन की एक युवती को मणिपुर का बताकर एक अपार्टमेंट में रखे जाने का मामला सामने आया है। इसकी सूचना मिलते ही पुलिस वहां पहुंची और चीनी युवती से पूछताछ किया।

 

चीन की रहने वाली युवती वाराणसी के दशाश्वमेध स्थित एक होटल में रुकी थी। लॉक डाउन का एलान होने के बाद होटल वालों ने 21 मार्च को ही रूम खाली करवा लिया। इसके बाद चीनी युवती का गाइड के ज़रिये साकेत नगर के अपार्टमेंट मालिक संभव चतुर्वेदी से संपर्क हुआ और वह 22 मार्च को फ्लैट में चली गयी। मलिक ने अपार्टमेंट के लोगों को उसे मणिपुरी युवती बताकर रखा था। गाइड के कहने पर मालिक ने युवती को किराए पर तो रख लिया, लेकिन न तो स्थानीय लंका थाने को इसकी सूचना दी और न ही विदेशी पंजीयन कार्यालय को सूचित किया।

 

मामला तब खुला जब युवती का वीज़ा रिन्यूअल कराने की बात आई। इसके लिये जब युवती ने मालिक पर दबाव बनाया तो सूचना LIU के कानों तक पहुंची और लंका थाने को इसकी खबर हुई।

 

खबर लगते ही पुलिस तत्काल वहां पहुंच गई और जांच पड़ताल शुरू हो गई। इंस्पेक्टर लंका ने बताया कि युवती पूरी तरह सुरक्षित है। मकान मालिक की ओर से लॉक डाउन के दौरान कमरा दिया गया, लेकिन उसके ठहरने की सूचना पुलिस को नहीं दी गयी। उच्चाधिकारियों के आदेश पर मकान मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। युवती के डॉक्युमेंट के डॉक्युमेंट की जांच की जा रही है और इनका मेडिकल परीक्षण भी कराया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो