scriptबीएचयू में लगी चोटी कटवा बाबा की मूर्ती, चढ़ाए जाने लगे माला-फूल!, सोशल मीडिया में हुआ वायरल | Choti Katwa Statue Placed in BHU Photo Viral on Social Midea Hindi News | Patrika News

बीएचयू में लगी चोटी कटवा बाबा की मूर्ती, चढ़ाए जाने लगे माला-फूल!, सोशल मीडिया में हुआ वायरल

locationवाराणसीPublished: Aug 21, 2017 12:02:00 am

बीएचयू में चोटी कटवा की मूर्ती, फूल माला भी चढ़ाया जाने लगा, सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है फोटो।

Choti Katwa Baba Statue in BHU

चोटी कटवा बाबा की मूर्ती बीएचयू में स्थापित (वायरल)

वाराणसी. चोटी कटवा के खौफ में देश के कई शहर ही नहीं सूबे फंसे हुए हैं। चोटियों के कटने की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रहीं। खौफ अब अंधविश्वास मे बदल चुका है लोग यह मानने को तैयार नहीं कि यह किसी शरारत हो सकती है या फिर इसके पीछे कोई और बात। अंधविश्वास का एक बड़ा उदाहरण बीएचयू में देखने को मिला। यहां बाकायदा चोटी कटवा बाबा की मूर्ती ही लग गयी और उस पर फूल माला भी चढ़ा दिया गया। इसकी एक फोटो भी खूब वायरल हो रही है।
इसे भी पढ़ें

योगीराज में भूमाफिया की दबंगई, थाने गए पीड़ित तो तोड़ डाला उनका आशियाना, पुलिस पर मिलीभगत का आरोप

इसे अंधविश्वास कहें या फिर किसी की शरारत बीएचयू जहां पढ़ने लिखने वालों का ठिकाना है सरस्वती का मंदिर है वहां भी चोटी कटवा पहुंच चुका है। दरअसल व्हाट्सऐप पर एक तस्वीर खूब शेयर की जा रही है जिसमें बीएचयू में एक पीपल के पेड़ के नीचे चोटी कटवा की तस्वीर लगी हुई है। तस्वीर में पेड़ के पास एक चांदी के रंग की प्रतिमा पहले से है। पर उसी के बीच एक लाल रंग की पतिमा भी लगी हुई है। उसके ठीक ऊपर नीले रंग के कागज या कपड़े पर पीले रंग से लिखा गया है चोटी कटवा बाबा। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब शेयर की जा रही है।
इसे भी पढ़ें

पुलिस का क्रूर चेहरा, युवक को थाने ले जाकर इतना मारा कि वह बहरा हो गया!, रुपये छीनने का भी आरोप

सूत्रों के मुताबिक यह मूर्ती बीएचयू में वेतन कार्यालय के पास ही लगी हुई है। तस्वीर में दिख रहे भवन पर कर्मचारी वेतन लिखा हुआ भी है और वहां कुछ दो पहिया वाहन और साइकिल भी खड़ी हैं। पर शायद किसी ने ध्यान नहीं दिया। इस बात की संभावना ज्यादा जतायी जा रही है कि यह किसी की शरारत हो।
इसे भी पढ़ें

 योगीराज में कैदी को शॉपिंग करा रहे पुलिस वाले, वायरल हुआ वीडियो

गौरतलब हो कि चोटी कटवा का खौफ लोगों के दिलो-दिमाग पर छाया हुआ है। ग्रामीण इलाकों में ऐसी घटनाएं ज्यादा हो रही हैं। वहां लोग इससे बचाव के लिये विभिन्न प्रकार के यत्न भी कर रहे हैं। इससे अंधविश्वास को भी बढ़ावा मिल रहा है। ग्रामीण इलाकों में चोटी कटवा से बचने के लिेये मंदिर में जल चढ़ाने से लेकर बालों में पत्तियां बांधने का यत्न हो रहा है। इलाहाबाद में तो एक पति ने चोटी कटवा के डर से अपनी पत्नी का मुंडन ही करा दिया। वह कई दिनों से पूरी रात हाथों में गंडासा लेकर उसकी चोटी की सुरक्षा करते-करते तंग आ चुका था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो