CISCE 2017 परीक्षा परिणाम घोषित, विद्यार्थियों में जश्न का माहौल, जानें किसने किया टॉप

CISCE 2017 परीक्षा परिणाम घोषित, विद्यार्थियों में जश्न का माहौल, जानें किसने किया टॉप
ICSE ISC ICSE Results 2017

वाराणसी से 10 वीं में आंचल और 12 वीं में श्रेया को सर्वाधिक अंक।

वाराणसी. काउंसिल ऑफ इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (CISCE) आईसीएसई और इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। वाराणसी में डबल्यूएच स्मिथ स्कूल के 12वीं के छात्र सार्थक ने 98.3 अंक अर्जित किए हैं जबकि सेंट जांस स्कूल मड़ौली की छात्रा आंचल ने 98 प्रतिशत अंक हासिल किया है। सेंट जांस मड़ौली की ही श्रेया ने 12वीं कक्षा में 96.8 फीसदी अंक हासिल किया है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार ये विद्यार्थी ही शीर्ष पर बने हैं।

वैसे 12वीं में कोलकाता की अनन्या ने आईएससी में 99.50त्न फीसदी अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया है। हाई स्कूल में मुस्कान ने 99.4 फीसदी और अश्विनी राव ने 99.4 फीसदी अंक हासिल किए हैं।

स्टूडेंट्स सभी स्कूलों को रिजल्ट भेज दिया गया है। स्कूल अपने करियर पोर्ट्ल से रिजल्ट एक्सेस कर सकते हैं। इस साल 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राएं सीआईएससीई की ऑफिशियल वेबसाइट www.cisce.org पर परिणाम आते ही देख सकते हैं।


ये भी पढ़ें- UPSEE 2017 रिजल्टघोषित, काउंसिलिंगजल्द




दरअसल काउंसिल ऑफ इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (CISCE) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन जारी किया था जिसमें 29 मई को रिजल्ट जारी किए जाने की बात कही गई थी।


आपको बता दें कि काउंसिल ऑफ इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस (CISCE) मुख्यत: तीन परीक्षाओं का आयोजन करता है, इसमें इंडियन सर्टिफिकेट ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (ICSE), इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट (ISC), सर्टिफिकेट इन वोकेशनल एजुकेशन (CVE)।

 
पिछले साल सीआईएससीई ने 10वीं और 12वीं के नतीजे 6 जून को जारी किए थे। उस समय आईसीएसई में 98.50 फीसदी स्टूडेंट्स ने परीक्षा पास की थी। वहीं, 96.46त्न छात्रों ने आईएससी की परीक्षा में पास हो सके थे। आईसीएसई 2016 में 91,172 लड़के एग्जाम में पास हुए थे। छात्राओं की संख्या के बारे में बात करें तो 74,885 ने परीक्षा पास की थी।





खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned