पूर्वांचल के दो बाहुबलियों पर अखिलेश की भृकुटी टेढ़ी

पूर्वांचल के दो बाहुबलियों पर अखिलेश की भृकुटी टेढ़ी
cm akhilesh

जानिए कौन हैं वो दो बाहुबली जिन्होंने मुख्यमंत्री को किया है नाराज

वाराणसी. माफिया से माननीय का सफर करने वाले पूर्वांचल के दो बाहुबलियों पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की नजरें टेढ़ी हो गई हैं। अखिलेश की नाराजगी दोनों बाहुबलियों पर भारी पड़ सकती है। दोनों ही बाहुबली भी चुनावी मौसम में अचानक बदले तेवर से सकते में हैं क्योंकि विरोधियों को रोटी सेंकने का मौका मिल गया है। उधर  मुख्यमंत्री के इरादे भांपकर पुलिस-प्रशासन भी दोनों बाहुबलियों के खिलाफ कार्रवाई जुटा है। 
मुख्यमंत्री की पहली नाराजगी इलाहाबाद के बाहुबली व पूर्व सपा सांसद अतीक अहमद से है। बीते दिनों कौशांबी में एक सरकारी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने मंच पर उनके आगे-पीछे मंडरा रहे अतीक अहमद को धक्का देकर पीछे कर दिया था जब वह उनसे कुछ कहना चाह रहा था। इस दृश्य का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अखिलेश की अतीक की नाराजगी की वजह उनकी अपनी खुद की छवि को लेकर है। दरअसल बीते सालाों में एक जनसभा में अखिलेश यादव के साथ अतीक अहमद ने मंच साझा किया था और कई बार गुफ्तगू करके यह जताने की कोशिश की कि उनके अखिलेश यादव से कितने प्रगाढ़ संबंध है। मीडिया में इसको लेकर अखिलेश यादव खासे चर्चा में आ गए थे। माफियाओं से दूर रहने के लिए जाने जाने वाले अखिलेश ने इस बार कोई गलती नहीं कि जिससे अतीक या फिर मीडिया को उनकी छवि बिगाडऩे का मौका मिले। 
मुख्यमंत्री पूर्वांचल के एक अन्य बाहुबली व धुर विरोधी पार्टी बसपा के पूर्व एमएलसी विनीत सिंह से भी नाराज हो गए हैं। सैयदराजा विस क्षेत्र से बसपा प्रत्याशी बाहुबली विनीत के फेसबुक पेज सैयदराजा विधानसभा पर अखिलेश यादव को लेकर विवादित पोस्टर जारी किया गया था। मामला संज्ञान में आने के बाद विनीत ने माफी मांगते हुए पोस्टर पेज से हटा दिया लेकिन तब तक मामला और उक्त तस्वीर मुख्यमंत्री दरबार तक पहुंच चुकी थी। आईजी ने डीआईजी को मामले की जांच सौंप दी है। सूत्रों के अनुसार बाहुबली पर अब पुलिस-प्रशासन का शिकंजा कसना शुरू हो चुका है। मीरजापुर में पुलिस ने बैरियर से अवैध वसूली के मामले में दो स्थानों पर दबिश देकर विनीत के सात गुर्गों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस वाराणसी में भी अपने खुफिया तंत्र के बूते बाहुबली विनीत के काम-धंधे की पड़ताल कर रही है। डीआईजी की जांच में यदि बाहुबली विनीत दोषी पाए गए तो कार्रवाई तय है क्योंकि बीते दिनों अखिलेश के पिता व सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की तस्वीर से छेडख़ानी कर एक शख्स ने आपत्तिजनक हाल में फेसबुक पर अपलोड किया था। उसे पुलिस ने आईटी एक्ट की धारा में गिरफ्तार भी कर लिया है। 
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned