VARANASI STAMPEDE एसपी सिटी समेत पांच पुलिस अधिकारी सस्पेंड 

VARANASI STAMPEDE एसपी सिटी समेत पांच पुलिस अधिकारी सस्पेंड 
varnasi stampede

भगदड़ से मची मौत के मामले में पूर्व डीजीपी के भाई व एसपी ट्रैफिक जिम्मेदार

वाराणसी. राजघाट पुल पर मची भगदड़ में जय गुरुदेव के श्रद्धालुओं की मौत के मामले में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वाराणसी के एसपी सिटी सुधाकर यादव व प्रभारी एसएसपी एसपी ट्रैफिक कमल किशोर समेत पांच पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है। देर रात मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। 

मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार वाराणसी के एसपी सिटी सुधाकर यादव, एसपी ट्रैफिक कमल किशोर, सीओ कोतवाली, एसओ रामनगरद के साथ ही चंदौली जनपद के मुगलसराय थाने के कोतवाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। 

गौरतलब है कि अनुमान से तीन लाख गुना अधिक भीड़ वाराणसी में होने के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की कानून-व्यवस्था को जिम्मेदार इन अधिकारियों ने कोई सक्रियता नहीं दिखाई जिसके चलते सत्संग समारोह में शामिल होने आए श्रद्धालुओं को अपनी जान गंवानी पड़ी। बताते चलें कि जय गुरुदेव के उत्तराधिकारी  पंकज महाराज की ओर से रामनगर के डुमरिया क्षेत्र में दो दिवसीय सत्संग समागम का   आयोजन किया गया था। शनिवार को समागम के पहले दिन वाराणसी में देश के विभिन्न हिस्सों से तीन लाख से अधिक श्रद्धालु वाराणसी पहुंच गए। श्रद्धालुओं के जुलूस के चलते राजघाट पुल पर भीषण जाम लग गया। जाम के दौरान अफवाह उडऩे के कारण भगदड़ मच गई। वाराणसी जिला प्रशासन के अनुसार भगदड़ में चौबीस लोगों की मृत्यु हुई है। हादसे की जानकारी होते ही प्रदेश सरकार के साथ ही सरकारी मशीनरी फास्ट हो गई। डीजीपी जावीद अहमद, प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पांडा, एडीजी ला एंड आर्डर दलजीत चौधरी समेत अन्य अधिकारी देर रात वाराणसी पहुंचे और घायलों से हालचाल के साथ ही घटनास्थल का मुआयना भी किया। प्रमुख सचिव गृह और डीजीपी की रिपोर्ट पर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने वाराणसी में तैनात उपरोक्त पुलिस अधिकारियों को ड्यूटी में लापरवाही का दोषी मानते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। 
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned