scriptपीएम मोदी की काशी को मिलेगी अखिलेश सरकार की सौगात | CM Akhilesh Yadav will got gift of Modi's constituency kashi | Patrika News

पीएम मोदी की काशी को मिलेगी अखिलेश सरकार की सौगात

locationवाराणसीPublished: Jun 17, 2016 09:31:00 am

जनता का पूरा होगा सपना, जानिए क्या मामला

Cm Akhilesh Yadav

Cm Akhilesh Yadav

वाराणसी. पीएम मोदी की काशी को अखिलेश सरकार की सौगात मिलने वाली है। नयी सौगात से सबके सपने पूर्ण होंगे। यूपी विधानसभा चुनाव में भी सपा सरकार को फायदा मिलेगा।

अगले माह से काशी को भी श्रवण यात्रा का लाभ मिलने वाला है। जुलाई से कैंट रेलवे स्टेशन से श्रवण यात्रा शुरू हो सकती है। सपा सरकार ने 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को तीर्थ स्थलों तक ले जाने के लिए श्रवण यात्रा शुरू की है। धर्माथकार्य विभाग के विशेष सविच बाबूलाल ने इस संदर्भ में बैठक कर तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि जुलाई के पहले सप्ताह से काशी को लोगों को श्रवण यात्रा की सुविधा मिलने लगेगी।

गरीबों को होगा सबसे अधिक फायदा
श्रवण यात्रा से उन गरीबों को सबसे अधिक फायदा होगा, जिनकी आर्थिक स्थिति खराब है और वह तीर्थ तो करना चाहते है लेकिन कर नहीं पाते है। ऐसी स्थिति में श्रवण यात्रा उनके लिए लाभकारी सिद्ध होगी।

वेबसाइट से मिलेगी यात्रा से जुड़ी सारी जानकारी
धार्मिक कार्य मंत्रालय की वेबसाइट से यात्रा से जुड़ी सारी जानकारी मिल जायेगी। कब टिकट बुकिंग होगी और ट्रेन का किराया कितना है और कितनी ट्रेन कहा तक जाती है यह सारी जानकारी वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। 

बीजेपी के वोट बैंक को लगेगा झटका
सपा सरकार ने बीजेपी के वोट बैंक को झटका देने के लिए यह यात्रा शुरू की है। सपा सरकार की मंशा है कि सभी आयु वर्ग के लोगों तक पैठ बनायी जाये। लैपटाप का वितरण करके युवा वर्ग पर पैठ बना चुके है और लाखों लोगों की भर्ती करने से एक खास आयु वर्ग के लोगों में सपा अपनी इमेज अच्छी कर चुकी है। सपा के पास बुजुर्ग लोगों का वोट बैंक नहीं था जो श्रवण यात्रा से मिल जायेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो