सीएम योगी ने बजट में काशी को दी बड़ी सौगात, खोला जायेगा यह सेंटर

सीएम योगी ने बजट में काशी को दी बड़ी सौगात, खोला जायेगा यह सेंटर
Budget

200 करोड़ रुपये होंगे आवंटित, जानिए क्या है कहानी


वाराणसी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी को बजट में बड़ी सौगात दी है। यूपी के सीएम ने अपने पहले बजट में बनारस में संस्कृति केन्द्र खोलने के लिए 200 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है।
काशी के लोगों ने बजट से जो उम्मीद की थी उस पर सरकार खरी उतर रही है। मेट्रो परियोजना, बस अड्डे का उच्चीकरण, अन्य धार्मिक जिलों की तरह काशी में रामायाण सर्किअ, कृष्ण व बौद्ध सर्किट के लिए कुल 1240 करोड़ का बजट में प्रावधान किया गया है। इससे साफ हो जाता है कि पीएम का संसदीय क्षेत्र पर बीजेपी ने विशेष ध्यान दिया है, जिसका सीधा फायदा यहां की जनता को होगा।
केन्द्र सरकार भी चला रही कई योजना
केन्द्र सरकार ने पहले ही कई योजनाओं को चलाया हुआ है, जिसके पूरा हो जाने के बाद काशी की तस्वीर बदल जायेगी। हृदय योजना के तहत काशी को संवारा जा रहा है। खास बात है कि अन्य राज्यों में भी हृदय योजना चल रही है, लेकिन सबसे अधिक धन यहीं के लिए आवंटित किया गया है। इसके अतिरिक्त पास के सभी जिलों से जोडऩे के लिए फोरलेन, अंडरग्राउंड बिजली, जलपरिवहन की सौगात मिली है, जिस पर तेजी से काम हो रहा है।
यूपी में बीजेपी सरकार बनने के बाद तेज होने लगा विकास कार्य
यूपी में बीजेपी की सरकार बनते ही यहां पर विकास कार्य तेज होने लगा है। जो पुल व आरओबी वर्षों से बन रहे थे उसके निर्माण की गति बढ़ायी जा रही है। इसके अतिरिक्त वाराणसी से इलाहाबाद व वाराणसी से लखनऊ रेल मार्ग का दोहरीकरण व विद्युतीकरण भी किया जा रहा है। सीएम योगी ने बजट में खजाने की झोली खोल कर काशी के लोगों को बड़ी राहत दी है। एक बार सभी योजनाएं पूरी हो जायेगी तो शहर का विकास होने से कोई नहीं रोक पायेगा।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned