गंगा में उतरा हाईटेक क्रूज, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया उद्घाटन

गंगा में उतरा हाईटेक क्रूज, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया उद्घाटन

Sarweshwari Mishra | Publish: Sep, 02 2018 12:40:19 PM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

सीएम योगी वाराणसी के खिड़किया घाट पर गंगा में उतरे हाइटेक क्रूज 'अलकनंदा क्रूज' का उद्घाटन किया

वाराणसी. सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिन के दौरे पर वाराणसी में है। आज यानि 2 सितम्बर को सीएम योगी वाराणसी के खिड़किया घाट पर गंगा में उतरे हाइटेक क्रूज 'अलकनंदा क्रूज' का उद्घाटन किया। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अलकनंदा क्रूज में बैठकर वाराणसी के घाटों को देखा। साथ ही चालक दल से इस क्रूज की खासियतों के बारे में जानकारी ली। उसके बाद सीएम योगी इस क्रूज पर सवार होकर डोमरी गांव पहुंचे गांव का भ्रमण के बाद वहां चौपाल लगाई। इससे पहले शनिवार की शाम में उन्होंने विकास कार्यों की समीक्षा बैठक की और उसके बाद रात में वाराणसी के गोइठा स्थित बंद पड़े एसटीपी के काम को देखने गए। योगी आदित्यनाथ ने रात में वाराणसी के एक दो और इलाकों और सड़कों का भी जायजा लिया। बता दें कि यह क्रूज पर्यटकों के लिए है जिससे वे काशी का दर्शन कर सकेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ इसके बाद दीनदयाल हस्तकला संकुल में प्रवासी भारतीय सम्मेलन के मद्देनजर संभ्रांत लोगों से मुलाकात करेंगे। वाराणसी दौरे के बाद सीएम योगी आज ही दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर के लिए रवाना हो जाएंगे। मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर दोपहर 1:30 बजे एयरपोर्ट पर उतरेगा। फिर वह सीतापुर नेत्र चिकित्सालय जाएंगे। चिकित्सालय में बच्चों का अस्थायी विकलांग पुनर्वास केंद्र बनाया जा रहा है।



बीआरडी मेडिकल कॉलेज में स्थायी रूप से बनने वाले बच्चों के विकलांग पुनर्वास केंद्र (सीआरसी) का भूमि पूजन, शिलान्यास भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। मेडिकल कॉलेज में ही आई बैंक का लोकार्पण होगा। पुस्तक हेमू विक्रमादित्य का विमोचन करने के साथ ही मुख्यमंत्री की जनसभा भी होगी।

 

रविवार को ही शाम 4:30 बजे वह गोरखनाथ मंदिर जाएंगे। मंदिर में ही रात्रि विश्राम करेंगे। इसके बाद सोमवार की दोपहर 12-1 बजे के बीच मुख्यमंत्री गोरखपुर से नई दिल्ली के बीच चलने वाली इंडिगो की फ्लाइट को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

 

इस फ्लाइट का संचालन एक सितंबर से शुरू हुआ है, लेकिन मुख्यमंत्री औपचारिक शुरूआत दो सितंबर से करेंगे। गोरखपुर एयरपोर्ट के नए सिविल टर्मिनल फेज-2 का लोकार्पण करने के बाद मुख्यमंत्री बीआरडी मेडिकल कॉलेज जाएंगे। वहां 108 बेड के रैन बसेरे का लोकार्पण करेंगे, फिर गोरखनाथ मंदिर आ जाएंगे। दोपहर 3:10 बजे मुख्यमंत्री गोरखपुर से लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned