scriptप्रदेश में बाढ़ को लेकर स्थिति नियंत्रण में-सीएम योगी आदित्यनाथ | CM Yogi Adityanath said flood condition control in UP | Patrika News

प्रदेश में बाढ़ को लेकर स्थिति नियंत्रण में-सीएम योगी आदित्यनाथ

locationवाराणसीPublished: Aug 23, 2019 03:26:01 pm

Submitted by:

Devesh Singh

कहा पहले ही जिला प्रशासन को पर्याप्त संख्या में नाव व धनराशि उपलब्ध करायी गयी, बाढ़ प्रभावितों को पहुंचायी जा रही राहत सामग्री

CM Yogi Adityanath

CM Yogi Adityanath

वाराणसी. सीएम योगी आदित्यानथ ने कहा कि प्रदेश में बाढ़ को लेकर स्थिति नियंत्रण में है। कही पर किसी तरह की समस्या नहीं है। प्रदेश के सभी जिला प्रशासन को पहले ही पर्याप्त संख्या में नाव व राहत सामग्री के लिए धनराशि उपलब्ध करा दी गयी थी। बाढ़ से जो लोग प्रभावित है उन तक राहत सामग्री पहुंचायी जा रही है।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहली बार दिये यह निर्देश, अधिकारियों की उड़ गयी नीद
पीएम नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में दो दिवसीय दौरा करने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने मीडिया से वार्ता की। कहा कि अच्छी बारिश हुई है गंगा जी का जलस्तर बढ़ा है। सहायक नदी होने के कारण वरुणा का जलस्तर भी स्वाभाविक रुप से बढ़ा है। कुछ निचले इलाकों में पानी पहुंच गया है। राहत कार्य शुरू हो चुके हैं। निचले इलाकों में रहने वाले परिवार को ऊंचे इलाकों में शिफ्ट कराया गया है और उन्हें नियमित रुप से राहत सामग्री उपलब्ध करायी जा रही है। सभी एजेंसी जिला प्रशासन, एनडीआरएफ व एसडीआरएफ युद्धस्तर पर राहत कार्य चला रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बनारस में विकास कार्य की समीक्षा के बाद बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों को देखा है जहां पर गंगा व वरुणा के कारण बाढ़ आयी है। प्रभावित लोगों तक राहत सामग्री पहुंचाने की व्यवस्था की गयी है। आगे भी प्रशासन को अलर्ट रखने को कहा गया है। बनारस की समीक्षा बैठक पर सीएम योगी ने कहा कि अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये गये हैं कि विकास कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। यदि विकास कार्य में कोताही बरती गयी तो जिम्मेदार अधिकारी पर कार्रवाई होगी।
यह भी पढ़े:-सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा, NDRF के साथ बोट में बैठ कर देखी स्थिति
सीएम योगी ने नगर आयुक्त से कहा आपके आने के बाद थर्ड क्लास हुई सफाई व्यवस्था
सीएम योगी आदित्यनाथ बनारस के नगर आयुक्त से बेहद खफा दिखे। पीएम नरेन्द्र मोदी ने जिस शहर से स्वच्छता अभियान की शुरूआत की थी उसी शहर में अब गंदगी ही गंदगी दिखायी दे रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने नगर आयुक्त को जमकर फटकरा। कहा कि आपके आने के बाद यहां की सफाई व्यवस्था थर्ड क्लास हो गयी है। प्रदेश के सबसे साफ शहर में शामिल बनारस अब टॉप टेेन गंदे शहर में शामिल हो गया है। सीएम योगी ने चेतावनी देते हुए कहा कि एक सप्ताह के अंदर महापौर के साथ शहर का भ्रमण कर सफाई व्यवस्था ठीक करें। यदि ऐसा नहीं हुआ तो आपका तबादला नहीं निलंबन होगा।
यह भी पढ़े:-पहली बार मंत्री बन कर लौटने पर कार्यकर्ताओं ने उतारी आरती
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो