सीएम बनने के बाद पहली बार आजमगढ़ होंगे योगी आदित्यनाथ, दे सकते हैं ये सौगात, जानिए क्या है पूरा कार्यक्रम

सीएम बनने के बाद पहली बार आजमगढ़ होंगे योगी आदित्यनाथ, दे सकते हैं ये सौगात, जानिए क्या है पूरा कार्यक्रम

आजमगढ़ में योगी आदित्यनाथ पर हुआ था जानलेवा हमला

वाराणसी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को गोरखपुर से आजमगढ़ आएंगे। ये सीएम बनने के बाद पहली बार गुरुवार को आजमगढ़ पहुंचेंगे और 5 घंटे तक वहां रहेंगे। मुलायम के गढ़ में प्रशासन और बीजेपी की ओर से योगी के स्वागत में तैयारियां कर ली गई हैं। गोरखपुर से चल कर उनका हेलीकाप्टर दोपहर 12 बजे पुलिस लाइन में लैंड करेगा । 





ये है कार्यक्रम
सीएम योगी आदित्यनाथ 12.10 बजे वे नेहरू हाल में संगठन के पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे। 12.40 बजे सीएम स्थलीय निरीक्षण के लिए निकल जाएंगे तथा पूर्वाह्न 2.30 बजे से पुलिस लाइन सभागार में विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की मंडलीय समीक्षा करेंगे। जिसमें मंडल के मंत्री, सांसद और विधायक भी शामिल होंगे। सायं 4.45 बजे वे हेलीकाप्टर से गोरखपुर के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। सीएम के आगमन के पूर्व ही उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य हेलीकाप्टर से पूर्वाह्न 11.30 बजे पुलिस लाइन पहुंचेंगे।






जहां वह 12 बजे से 4.45 बजे तक मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों में शामिल होंगे और शाम पांच बजे हेलीकाप्टर से लखनऊ रवाना हो जाएंगे। वहीं, वनमंत्री दारा सिंह चौहान भी 11.30 बजे पुलिस लाइन पहुंचेंगे। हेलीपैड पर वह मुख्यमंत्री का स्वागत करेंगे। शाम छह बजे वह अंबेडकर नगर के लिए प्रस्थान करेंगे। जहां वह 12 बजे से 4.45 बजे तक मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों में शामिल होंगे और शाम पांच बजे हेलीकाप्टर से लखनऊ रवाना हो जाएंगे। वहीं, वनमंत्री दारा सिंह चौहान भी 11.30 बजे पुलिस लाइन पहुंचेंगे। हेलीपैड पर वह मुख्यमंत्री का स्वागत करेंगे। शाम छह बजे वह अंबेडकर नगर के लिए प्रस्थान करेंगे।





जिसमें मंडल के मंत्री, सांसद और विधायक भी शामिल होंगे। सायं 4.45 बजे वे हेलीकाप्टर से गोरखपुर के लिए प्रस्थान कर जाएंगे। सीएम के आगमन के पूर्व ही उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य हेलीकाप्टर से पूर्वाह्न 11.30 बजे पुलिस लाइन पहुंचेंगे।




जहां वह 12 बजे से 4.45 बजे तक मुख्यमंत्री के कार्यक्रमों में शामिल होंगे और शाम पांच बजे हेलीकाप्टर से लखनऊ रवाना हो जाएंगे। वहीं, वनमंत्री दारा सिंह चौहान भी 11.30 बजे पुलिस लाइन पहुंचेंगे। हेलीपैड पर वह मुख्यमंत्री का स्वागत करेंगे। शाम छह बजे वह अंबेडकर नगर के लिए प्रस्थान करेंगे।





इन्सेफलाइटिस टीकाकरण का करेंगे शुभारम्भ
सीएम योगी आदित्यनाथ इन्सेफलाइटिस जैसी बीमारी से जूझ रहे हैं उनके लिए इन्होंने टीकाकरण का शुभारमभ कुये जिसे उन तमाम गरीब इस बीमारी से निजात पा सके। इसके अलावा योगी आदित्यनाथ स्कूल, अस्पताल, विकास कार्य और कानून व्यवस्था की मण्डलीय समीक्षा करेंगे।





यही हुआ था योगी पर जानलेवा हमला
शायद कम ही लोग ये बात जानते होंगे कि यूपी के नये मुख्यमंत्री बनने जा रहे योगी आदित्यनाथ पर एक बार बड़ा जानलेवा हमला हुआ था। इस हमले में वह बाल-बाल बच गये थे। ये हमला इतने बड़े लेवल पर था कि योगी के समर्थकों की सौ से ज्यादा गाड़ियों को हमलावरों ने घेर लिया और तोड़फोड़ कर लोगों को लहुलुहान कर दिया। इसी बीच जमकर फायरिंग हुई थी। भीड़ को शांत करने के लिए पुलिस ने ताबड़तोड़ गोलियां भी बरसाईं थीं।  





7 सितम्बर 2008 को सांसद योगी आदित्यनाथ पर आजमगढ़ में जानलेवा हिंसक हमला हुआ था। आदित्यनाथ को गोरखपुर दंगों के दौरान तब गिरफ्तार किया गया जब मुस्लिम त्योहार मोहर्रम के दौरान फायरिंग में एक हिन्दू युवा की जान चली गयी। हमले के दौरान योगी बुरी तरह से जख्मी हो गए थे। पुलिस अधिकारियों ने योगी को उस जगह जाने से पहले से ही मना कर दिया था लेकिन आदित्यनाथ उस जगह पर जाने को अड़ गए। तब उन्होंने शहर में लगे कर्फ्यू को हटाने की मांग की।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned