राज्यपाल राम नाइक ने किया गीता रामायण का शुभारंभ, मंच पर नजर आये सीएम योगी व फडणवीस

बनारस पहुंचते ही यूपी के मुख्यमंत्री ने स्वदेश योजना के तहत सारनाथ में चल रहे कार्यों की समीक्षा की, काशी विश्वनाथ कॉरीडोर व प्रवासी सम्मेलन की तैयारियों का लेंगे जायजा

By: Devesh Singh

Published: 10 Jan 2019, 09:03 PM IST

वाराणसी. सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार शाम को बनारस पहुंचे। सीएम ने सर्किट हाउस में सबसे पहले स्वदेश योजना के तहत सरनाथ में चले रही योजनाओं की समीक्षा की। इसके बाद वल्र्ड बैंक द्वारा प्रस्तावित परियोजनाओं को प्रेजेंटेशन भी देखा। सर्किट हाउस से निकल कर सीएम योगी सीधे पिपलानी कटरा स्थित सरोजा पैलेस पहुंचे। यहां पर महाराष्ट्र के सीएम देवेन्द्र फडऩवीस के साथ गीता रामायण समारोह में शामिल हुए। राज्यपाल राम नाइक ने खुद गीता रामायण का शुभारंभ किया।
यह भी पढ़े:-राज्यपाल राम नाइक ने कहा कि ऐतिहासिक है गरीब सवर्णों को आरक्षण देने का निर्णय

यूपी व महाराष्ट्र के सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करने के लिए ही गीता रामायण का आयोजन हुआ है। इस समारोह में खुद महाराष्ट्र के सीएम सीएम देवेंद्र फडणवीस ने भाग लिया है ऐसे में कार्यक्रम का महत्व समझा जा सकता है। मुंबई में काफी पहले से यूपी दिवस मनाया जाता है और पिछले साल से यूपी में महाराष्ट्र दिवस भी मनाया जाने लगा है। दोनों राज्यों के लोगों में संबंध बढ़ाने के लिए ही गीता रामायण कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ है।
यह भी पढ़े:-पीएम नरेन्द्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट को लेकर CM देवेन्द्र फडणवीस का बड़ा बयान

प्रयागराज से सीधे बनारस पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ
प्रयाराज में सीएम योगी आदित्यनाथ सीधे बनारस पहुंचे हैं। यहां पर सबसे पहले सर्किट हाउस में सारनाथ से जुड़ी परियोजना की समीक्षा की है। प्रवासी सम्मेलन की तैयारियों का जायजा लेने के साथ काशी विश्वनाथ कॉरीडोर का भी सीएम निरीक्षण कर सकते हैं। 21 जनवरी से आरंभ होने वाले प्रवासी सम्मेलन की तैयारियों को अंतिम रूप खुद सीएम योगी देंगे। इसके चलते ही वह सारी तैयारियों को खुद देखेंगे।
यह भी पढ़े:-निरीक्षण में डीएम के नहीं आने पर नाराज हुए पर्यटन मंत्री, कहा हम पैसे देने का तैयार है फिर भी नहीं हो रहा काम

CM Devendra Fadnavis
Show More
Devesh Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned