script… तो PM मोदी के क्षेत्र में जमेगा रंग जब जमा होंगे ये दिग्गज | CM Yogi and former CM Akhilesh can come Kashi on November 22 | Patrika News

… तो PM मोदी के क्षेत्र में जमेगा रंग जब जमा होंगे ये दिग्गज

locationवाराणसीPublished: Nov 13, 2017 04:43:41 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

22 को आ सकते है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव।

nikay chunav BJP

अमित, योगी, राहुल और अखिलेश

वाराणसी. जैसे-जैसे नगर निकाय चुनाव के मतदान की तिथि नजदीक आती जा रही है राजनीतिक दलों की सक्रियता बढ़ती ही जा रही है। अब तो स्टार प्रचारकों के आगमन की सूचना भी आने लगी है। इसमें सबसे पहले पहल की है भारतीय जनता पार्टी ने। पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद ही निकाय चुनाव की कमान संभालने की रणनीति बनाई है। उनका पू्र्वांचल दौरा 19 नवंबर से शुरू हो रहा है। इस दौरान वह प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में भी होंगे। बताया जा रहा है कि वह कुछ खास इलाकों में सभा भी करेंगे। वहीं उम्मीद यह की जा रही है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एक साथ एक ही दिन बनारास में आएं।
सूत्रों के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 22 नवंबर को काशी आएंगे । बता दें कि बतौर सीएम योगी आदित्यनाथ की पहली परीक्षा निकाय चुनाव में होगी। उन्होंने इसके लिए तैयारी शूरू भी कर दी है। निकाय चुनाव की कमान खुद मुख्यमंत्री संभालेंगे। विकास इस चुनाव में उनका मुख्य मुद्दा होगा। वह लोगों को पिछली सरकार के कामकाज की तुलना में अपनी सात महीने की उपलब्धियां गिनाएंगे। साथ ही भविष्य की कार्ययोजना भी प्रस्तुत करेंगे। वैसे बताया जा रहा है कि चुनाव प्रचार के लिए योगी आदित्यनाथ का पूर्वांचल दौरा 19 नवंबर को गाजीपुर व देवरिया से शुरू होगा। इसी कड़ी में वह नवंबर को बलरामपुर, बस्ती, गोरखपुर तथा 21 नवंबर को जौनपुर बलिया व मऊ जिले का मुख्यमंत्री दौरा करेंगे। वह 22 नवंबर को वाराणसी दौरे पर होंगे । बताया जा रहा है कि उस दिन वह दो सभाओँ को संबोधित करेंगे। पार्टी इसकी तैयारी में जुट गई है।
इस बीच 22 नवंबर को ही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के भी बनारस आने की सूचना है। बताया जा रहा है कि वह साहित्यकार हनुमान प्रसाद शर्मा उर्फ मनु शर्मा के त्रयोदशाह में शिरकत करने आ रहे हैं। बता दें कि स्व. शर्मा के परिवार से अखिलेश यादव परिवार का निकट का संबंध है। इसी के तहत प्रो. राम गोपाल यादव स्वं. शर्मा की अंत्येष्ठि में भी शरीक हुए थे। अब त्रयोदशाह में पूर्व सीएम आ रहे हैं। हालांकि इस संबंध में सपा के जिला अध्यक्ष डॉ पीयूष यादव ने पत्रिका को बताया कि अभी तक पूर्व मुख्यमंत्री का लिखित कार्यक्रम नहीं आया है। लेकिन ऐसी देर शाम तक स्थिति क्लीयर हो जाएगा। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि वह निकाय चुनाव में प्रचार नहीं करेंगे। इसी के तहत जब वह एक वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने कानपुर गए तो वहां उन्होने मीडिया से जरूर बातचीत की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो