पीएम के आदर्श गांव को सीएम योगी ने दी बड़ी सौगात, साढ़े 5 करोड़ रूपये की लागत से हेलीपैड का होगा निर्माण

पीएम के आदर्श गांव को सीएम योगी ने दी बड़ी सौगात, साढ़े 5 करोड़ रूपये की लागत से हेलीपैड का होगा निर्माण

Akhilesh Tripathi | Publish: Sep, 02 2018 05:08:10 PM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

सीएम योगी ने कहा कि इस गांव के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जायेगी और इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार पैसे का अभाव कभी नहीं होने देगी।

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आदर्श गांव की सूरत जल्द ही बदलने वाली है। प्रधानमंत्री के आदर्श ग्राम डोमरी में साढ़े 5 करोड़ रूपये की लागत से आठ एकड़ जमीन पर हेलीपैड का निर्माण किया जायेगा। रविवार को सीएम योगी ने डोमरी में जन चौपाल लगाने के बाद आयोजित जनसभा के दौरान इस बात की घोषणा की ।

 

यह भी पढ़ें:

बनारस में 750 रूपये देकर आलीशान अलकनंदा क्रूज का मजा ले सकेंगे पर्यटक, सीएम योगी ने किया उद्घाटन


सीएम योगी ने कहा कि इस गांव के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जायेगी और इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार पैसे का अभाव कभी नहीं होने देगी। उन्होंने एक माह के अंदर विकास की मूलभूत सुविधाओं को लेकर काम शुरू करने का अधिकारियों को निर्देश देते हुए अगले माह में डोमरी आकर विकास कार्यों की समीक्षा करने की बात कही।

 

यह भी पढ़ें:

अलकनंदा क्रूज की खासियत जान और तस्वीरें देख इसमें सफर करने का करेगा मन, मात्र इतने रूपए है शुल्क

 

उन्होंने कहा कि गांव में स्वास्थ्य सुविधाओं के लिये समय- समय पर कैंप लगाया जायेगा और साथ ही जिनके पास बिजली का कनेक्शन नहीं है, उन्हें भी जल्द से जल्द बिजली की सुविधा दी जायेगी ताकि गांव रोशन हो सके।

 

यह भी पढ़ें:

Varanasi-Ahamdabad के लिए शुरू हुई Direct Flight Service, इतना है किराया


सीएम योगी ने डोमरी के प्राथमिक विद्यालय में चल रही स्मार्ट क्लास में बच्चों से बातचीत की और गांव में चल रहे महिला समूह के स्टॉल पर महिलाओं से उनके बारे में जानकारी ली। सीएम ने बच्चों के लिये बनाई गई लाइब्रेरी का निरीक्षण भी किया।

 

यह भी पढ़ें:

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र पहुंचे सीएम योगी, किया इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक का शुभारंभ


सीएम ने स्वच्छ भारत अभियान और उज्जवला योजना के तहत डोमरी गांव के प्रत्यके घर को एक माह के अंदर लाभान्वित करने की बात कही।

Ad Block is Banned