scriptCM Yogi Gift Now Kashi Darshan in just Rs 500 UP Tourism | CM Yogi Gift: वाराणसी को सीएम योगी का तोहफा, करोड़ों लोगों को मिलेगा फायदा, जानें डिटेल | Patrika News

CM Yogi Gift: वाराणसी को सीएम योगी का तोहफा, करोड़ों लोगों को मिलेगा फायदा, जानें डिटेल

locationवाराणसीPublished: Feb 13, 2024 04:45:37 pm

Submitted by:

Aman Pandey

CM Yogi Gift: उत्तर प्रदेश में सीएम योगी (UP Govrnment) ने टूरिज्‍म को आसान बनाने के लिए बड़ा फैसला लिया है। इसके तहत वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या, मथुरा समेत कई तीर्थ स्‍थलों पर यात्रियों की सुविधा मिलेगी। आइए जानते हैं।

 

 

CM Yogi Gift Now Kashi Darshan in just Rs 500 UP Tourism
UP Tourism: काशी विश्वनाथ कॉरिडोर (Kashi Vishwanath Corridor)के बाद से काशी में टूरिज्म इंडस्ट्री ने काफी लंबी छलांग लगाई है। न केवल धार्मिक पर्यटन (Religious Tourism) को बढ़ावा मिला है, बल्कि कई अन्य सेक्टरों ने उड़ान भरी है।
अब तीर्थ यात्रियों की बढ़ती हुई संख्या को ध्यान में रखते हुए अब राज्य सरकार ने तीर्थयात्रियों की सुविधा के लिए 'काशी दर्शन स्कीम' (CM Yogi Gift) शुरू करने का फैसला किया है।

Ac बस से कराए जाएंगे दर्शन (Welcome to UP Tourism)


इस स्कीम के मुताबिक, सरकार की ओर से एक एसी बस की व्यवस्था की जाएगी, जो कि सभी तीर्थयात्रियों को वाराणसी के पांच धार्मिक स्थलों का दौरा करवाएगी, जिसमें काशी विश्वनाथ(Kashi Vishwanath Temple), काल भैरव(Kal Bhairav Temple), दुर्गा(Durga Kund Mandir) और संकट मोचन मंदिर(Sankat Mochan Hanuman Mandir) शामिल हैं।

UP Tourism: वाराणसी के कैंट स्टेशन से होगी शुरुआत


इस यात्रा की शुरुआत वाराणसी के कैंट रेलवे स्टेशन से होगी। स्टेशन पर भी बुकिंग कराई जा सकती है। यह प्रस्ताव वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज के माध्यम से मूर्त रूप लेगा। अधिकारियों ने कहा कि सरकार ने वाराणसी में बड़े पैमाने पर मंदिरों का पुनरुद्धार और जीर्णोद्धार भी किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो