सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुंचे, विकास योजनाओं की करेंगे समीक्षा

Akhilesh Tripathi

Publish: Sep, 17 2017 11:52:44 (IST)

Varanasi, Uttar Pradesh, India
सीएम योगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुंचे, विकास योजनाओं की करेंगे समीक्षा

सीएम योगी पीएम के दौरे की तैयारियों को लेकर पुलिस प्रशासन के आलाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे ।

वाराणसी. 22 और 23 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले तैयारियों का जायजा लेने  यूपी के मुख्यमंत्रयोगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुंच चुके हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ मंडलायुक्त सभागार में पीएम के आगमन की तैयारियों एवं विकास कार्यों की समीक्षा करने के साथ- साथ विकास की हकीकत परखेंगे। सीएम योगी पीएम के दौरे की तैयारियों को लेकर पुलिस प्रशासन के आलाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे । इसके अलावा सीएम योगी उन परियोजनाओं की पड़ताल भी करेंगे, जिनका लोकार्पण और शिलान्यास पीएम के हाथों होना है। सीएम के साथ केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद होंगे। सीएम 5 घंटे तक वाराणसी में रहेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

यूपी चुनाव में मिली भारी जीत के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी के लिए स्वागत के लिये तैयारियां जोरों पर है। 22 और 23 सितंबर को पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर बीजेपी के नेताओं ने भी मोर्चा संभाल लिया है। रविवार को ही पीएम नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है, इस वजह से सीएम राज्य और केंद्रीय योजनाओं की समीक्षा के बाद स्वच्छता अभियान कार्यक्रम में भी शामिल होंगे। इसके अलावा सीएम योगी आदित्यनाथ पीएम के जन्मदिन समारोह में शामिल होने रोहनिया भी सकते हैं, जहां मुख्यमंत्री के हाथों 67 किलो का लड्डू बंटबाने की तैयारी है।

 

यह भी पढ़ें:

पीएम के दौरे से पहले सीएम लेंगे तैयारियों का जायजा, आज 5 घंटे तक वाराणसी में रहेंगे योगी

 

 

वहीं सीएम के दौरे को लेकर सुरक्षा के भी व्यापक इंतजाम किये गये हैं। 2500 से ज्यादा पुलिसकर्मी सीएम की सुरक्षा में तैनात होंगे । बाबतपुर हवाई अड्डे से लेकर सीएम के कार्यक्रम स्थल से सुरक्षा सख्त है। सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में 15 एडिशनल एसपी, 30 डिप्टी एसपी, दस एसआई वाहन के साथ, 203 एसआई, 190 हेड कॉन्स्टेबल, 942 कॉन्स्टेबल, 30 महिला एसआई सहित 250 होमगार्ड जवानों को भी लगाया गया है।

 

 

 

बता दें कि यूपी के कई हिस्सों में इन दिनों शिक्षामित्रों का आंदोलन चल रहा है । सीएम योगी आदित्यनाथ को विरोध स्वरूप काले झंडे भी दिखाये गये हैं। खुफिया एजेंसी से सीएम योगी आदित्यनाथ के विरोध की जानकारी के बाद सुरक्षाबलों की संख्या में और इजाफा किया गया है। वहीं ऐसी भी आशंका है कि सीएम को सपा कार्यकर्ताओं का भी विरोध झेलना पड़ सकता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned