scriptCM Yogi inaugurated the school in Banaras | बनारस में सीएम योगी ने स्कूल का उदघाटन किया | Patrika News

बनारस में सीएम योगी ने स्कूल का उदघाटन किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी के एक स्कूल में नई शिक्षा नीति पर बोलते हुए उसकी बारीकियाँ बताई। इस दौरान उन्होने शिक्षा को ही बदलाव की पहली सीढ़ी बताया।

 

वाराणसी

Published: April 22, 2022 11:59:48 pm

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज राजातालाब, जनपद वाराणसी में खजूरी स्थित आर0एस0 वर्ल्ड विद्यालय का उद्घाटन किया। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में उन्होंने विश्वास जताया कि इस विद्यालय में शिक्षा की गुणवत्ता बनाए रखते हुए भारतीय मूल्यों व आदर्शों के दृष्टिगत राष्ट्रीय शिक्षा नीति के अनुरूप पठन-पाठन का कार्य संपन्न होगा। यह विद्यालय उत्तर प्रदेश विशेष रूप से पूर्वांचल क्षेत्र में एक मॉडल स्कूल के रूप में अतिशीघ्र अपनी पहचान बनाने में सफल होगा। अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त इस विद्यालय में बारहवीं तक की कक्षाएं संचालित होंगी।
yogi.jpg
File Photo of Yogi Adityanath
भारतीय शिक्षा पद्धति देश और दुनिया को एक नई दिशा देगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि भारतीय शिक्षा पद्धति देश और दुनिया को एक नई दिशा देगी। राष्ट्रीय शिक्षा नीति विद्यालयों में लागू करायी जा रही है। विगत 02 वर्षों के दौरान कोरोना काल में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की प्रेरणा से बच्चों की ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था की गयी। शिक्षण कार्य में तकनीक का व्यापक इस्तेमाल किया गया। इसी क्रम में छात्र-छात्राओं को तकनीकी रूप से सशक्त बनाने के लिए स्नातक तथा परास्नातक स्तर के विद्यार्थियों को स्मार्टफोन और टैबलेट वितरित किए जा रहे हैं। छात्र-छात्राएं अपने अध्ययन में इसका उपयोग करके न सिर्फ लाभान्वित होंगे, बल्कि शिक्षा के क्षेत्र का व्यापक विकास होगा और नई प्रतिभाएं सामने आएंगी। इससे देश मजबूत बनेगा।
यूपी में लोगों को कोविड से सतर्क रहना ही होगा

उत्तर प्रदेश में लोगों से कोविड संक्रमण से बचाव के लिये सतर्क एवं सजग रहने का आह्वान करते हुए कहा कि कोरोना टीकाकरण के पहले चरण में सीनियर सिटिजन, हेल्थ वर्कर सहित सभी कोरोना वॉरियर्स, दूसरे चरण में 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों, तत्पश्चात 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों, 15 से 17 वर्ष आयु वर्ग के किशोरों तथा 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों के निःशुल्क वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गयी।
राज्यमंत्री कवीन्द्र ने योगी को बताया उपयोगी

इस अवसर पर प्रदेश के स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रवीन्द्र जायसवाल ने मुख्यमंत्री जी का स्वागत करते हुए कहा कि पूर्वांचल के बच्चों को आधुनिक संसाधनों के साथ अच्छी शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए यह विद्यालय स्थापित किया गया है। उच्च और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को ध्यान में रखकर धीरेन्द्र महिला पी0जी0 कॉलेज, आर0एस0 बनारस लॉ कॉलेज, विन्ध्य गुरुकुल कॉलेज तथा विन्ध्य गुरुकुल कॉलेज ऑफ फार्मेसी का भी संचालन किया जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद केसः सुप्रीम कोर्ट का सुझाव, मामला जिला जज के पास भेजा जाए, सभी पक्षों के हित सुरक्षित रखे जाएंशिक्षा मंत्री की बेटी को कलकत्ता हाई कोर्ट ने दिए बर्खास्त करने के निर्देश, लौटाना होगा 41 महीने का वेतनHyderabad Encounter Case: सुप्रीम कोर्ट के जांच आयोग ने हैदराबाद एनकाउंटर को बताया फर्जी, पुलिसकर्मी दोषी करारInflation Around World : महंगाई की मार, भारत से ज्यादा ब्रिटेन और अमरीका हैं लाचारपंजाब में दिल्ली का विकास मॉडल, CM भगवंत मान का ऐलान- 15 अगस्त को राज्य को मिलेंगे 75 नए मोहल्ला क्लीनिकराहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा - 'पैंगोंग झील के पास दूसरा पुल बना रहा चीन, सरकार सिर्फ निगरानी ही कर रही है'दो साल बाद अपनों के बीच पहुंचते ही आजम खान ने बयां किया दर्द, बोले- मेरे साथ जो-जो हुआ वो भूल नहीं सकतापहली बार Yogi आदित्यनाथ की तारीफ में बोले अखिलेश यादव 'यूपी में Technology'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.