scriptअखिलेश यादव को इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में नहीं दिख रही सीएम योगी की हनक | CM Yogi not interested to complete Varuna corridor Hindi News | Patrika News

अखिलेश यादव को इस प्रोजेक्ट को पूरा करने में नहीं दिख रही सीएम योगी की हनक

locationवाराणसीPublished: Oct 05, 2017 06:45:08 pm

Submitted by:

Devesh Singh

निर्देश के बाद भी काम में नहीं आयी तेजी, जानिए क्या है कहानी

सपा की पूर्व योजनाओं में लायी तेजी लेकिन वरुणा कॉरीडोर से परहेज

सपा की पूर्व योजनाओं में लायी तेजी लेकिन वरुणा कॉरीडोर से परहेज

वाराणसी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने सपा सरकार के समय से अधूरे पड़े पुलों का निर्माण करा कर जनता को सौगात दी है, लेकिन पूर्व सीएम अखिलेश यादव के एक ड्रीम प्रोजेक्ट को पूरा करने में सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार की हनक नहीं दिख रही है। यूपी सरकार खुद इस प्रोजेक्ट को पूरा नहीं करना चाहती है या फिर अधिकारियों पर सरकार का नियंत्रण ही नहीं है।
यह भी पढ़े:-बाल शोषण के खिलाफ नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी के फाउंडेशन ने निकाली भारत यात्रा




काशी में बन रहे वरुणा कॉरीडोर की यही कहानी हो गयी है। सपा सरकार के तत्कालीन सीएम अखिलेश यादव ने वरुणा नदी की स्थिति को सुधारने के लिए वरुणा कॉरीडोर की शुरूआत की थी। अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट होने के कारण कुछ माह में ही काम दिखने लगा था। इसके बाद यूपी चुनाव में सपा को करारी शिकस्त मिलने का खामियाजा भी वरुणा कॉरीडोर को भुगतना पड़ रहा है। यूपी की बीजेपी सरकार ने वरुणा कॉरीडोर में वित्तीय अनियमिता होने का आरोप लगाते हुए जांच बैठायी है। लखनऊ में वरुणा कॉरीडोर का काम काफी पूरा हो गया है, लेकिन काशी में अभी बहुत काम बाकी है।
यह भी पढ़े:-BHU BUZZ के एडमिन ने कहा कि हमने नहीं डाली फर्जी फोटो
मार्च 2018 तक पूरा होना है काम
वरुणा कॉरीडोर का काम मार्च 2018 तक पूरा होना है। मार्च में यूपी में नयी सरकार बनी है इसके बाद से ही वरुणा कॉरीडोर का काम धीमा पड़ गया है। सीएम योगी व उनके मंत्रियों ने लगातार निरीक्षण करके वरुणा कॉरीडोर के काम में तेजी लाने को कहा था इसके लिए बजट तक जारी किया गया है उसके बाद भी कार्यदायी संस्था काम में तेजी नहीं ला पा रही है। पहले कहा गया कि मानसून आ गया है और अब बारिश थमने के बाद काम आरंभ होगा। पूर्वांचल में इस बार कम बारिश हुई है, जिसके चलते वरुणा में अधिक पानी नहीं आया है फिर भी काम तेज नहीं हो पाया।
यह भी पढ़े:-BHU Bawal के बाद सतर्क हुई पुलिस, छात्रसंघ चुनाव के लिए करना पड़ सकता इंतजार
काम के नाम पर हो रहा मजाक
वरुणा कॉरीडोर के निर्माण के नाम पर मजाक हो रहा है। गुरुवार की बात की जाये तो कचहरी पर वरुणा कॉरीडोर का निर्माण ठप पड़ा था। चौकाघाट में एक ड्रेजिंग मशीन नदी से सिल्ट निकलाने में जुटी थी जबकि दो अन्य मशीन वहीं पर बंद पड़ी थी। समझा जा सकता था कि आधा दिन एक मशीन कितना सिल्ट निकाल पायेगी।
यह भी पढ़े:-पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी की ऐसे बदल रही तस्वीर, एक रात में ही बदल रहा नजारा
सपा की पूर्व योजनाओं में लायी तेजी लेकिन वरुणा कॉरीडोर से परहेज
यूपी सरकार ने काशी में सपा की पूर्व योजनाओं के निर्माण में तेजी लायी है। रामनगर व बलुआ में गंगा नदी पर बन रहा पुल तैयार हो गया। यह पुल वर्षों से बन रहा था। इसके अतिरिक्त चौकाघाट फ्लाईओवर व मंडुआडीह आरओबी के काम को तेज करने के लिए सरकार ने कार्यदायी संस्था पर दबाव बढ़ाया हुआ है, लेकिन वरुणा कॉरीडोर को पूरा कराने में सरकार परहेज कर रही है। सीएम योगी सरकार नहीं चाहती है कि वरुणा कॉरीडोर पूरा हो और उसका क्रेडिट सपा को मिले।
यह भी पढ़े:-एक हो सकता है मुलायम का कुनबा, इन दलों से गठबंधन हो जायेगा कठिन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो