scriptCM Yogi reached Varanasi to test preparations of inauguration of Vishwanath Dham | विश्वनाथ धाम के लोकार्पण की तैयारियां परखने वाराणसी पहुंचे CM योगी | Patrika News

विश्वनाथ धाम के लोकार्पण की तैयारियां परखने वाराणसी पहुंचे CM योगी

-विश्वनाथ धाम में चल रहे निर्माण कार्यों का बारीक निरीक्षण किया
-बरेका में की पीएम के दौरे की तैयारियों की समीक्षा

वाराणसी

Published: December 05, 2021 02:37:20 pm

वाराणसी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 13 दिसंबर को दो दिवसीय दौरे पर आगमन से पूर्व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को पहुंचे वाराणसी। सीएम लखनऊ से हेलीकॉप्टर से सीधे बरेका पहुंचे और कुछ देर रुक कर स्थानीय अधिकारियों संग पीएम के दौरे की तैयारियों की समीक्षा की।
उमरहा के स्वर्वेद महा मंदिर में सीएम योगी
उमरहा के स्वर्वेद महा मंदिर में सीएम योगी
उमरहा के स्वर्वेद महा मंदिर में सीएम योगी उन्होंने बरेका में ही सभी विभागों को कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के साथ ही उनके नोडल अधिकारियों संग तैयारी की अद्यतन जानकारी हासिल की। इस दौरान उन्होंने काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण और करीब महीने भर तक चलने वाली काशी विश्वनाथ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा की।
फिर हेलीकॉप्टर से चौबेपुर के उमरहां पहुंचे। यहां वह स्वर्वेद महामंदिर धाम का स्थलीय निरीक्षण किया। बता दें कि दो दिन के वाराणसी दौरे पर आने वाले प्रधानमंत्री मोदी 14 दिसंबर को स्वर्वेद महामंदिर भी जान वाले हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उमरहा स्थित स्थित महा मन्दिर धाम का स्थलीय निरीक्षण कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया।
उमरहा के स्वर्वेद महा मंदिर में सीएम योगी इसके बाद सीएम हेलीकाप्टर से चंदौली के रामगढ़ रवाना हो जाएंगे। चंदौली के रामगढ़ स्थित बाबा कीनाराम इंटर कॉलेज में विभिन्न विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास सहित जनसभा को संबोधित करेंगे। उसके बाद पुनः वाराणसी पहुंचे और श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का स्थलीय निरीक्षण किया। वह सर्किट हाउस में अधिकारियों संग समीक्षा बैठक भी करेंगे। जानकारी के मुख्यमंत्री रविवार को बरेका में ही रात्रि विश्राम करने वाले हैं।
उमरहा के स्वर्वेद महा मंदिर में सीएम योगी बता दें कि सीएम अपने वाराणसी दौरे के दौरान ग्रामीण क्षेत्र की स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर करने के लिहाज से नौ उप स्वास्थ्य केंद्र की वर्चुअली सौगात भी दी। जानकारी के अनुसार ये सभी उप स्वास्थ्य केंद्र फिलहाल किराये के भवन में ही संचालित होंगे। बता दें कि ये उप स्वास्थ्य केंद्र सेवापुरी विकास खंड के गोसाईपुरा, बड़ागांव विकास खंड के कथौली, चिरईगांव विकास खंड के चांदपुर, मिसिरपुरा, पिंडरा विकास खंड के चकरमा, चोलापुर के सुगलपुर हरहुआ के अहिरन, काशी विद्यापीठ विकास खंड के ऊंचगांव और आराजीलाइन विकास खंड के बेनीपुर में संचालित होंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

UP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंCorona Cases In India: देश में 24 घंटे में कोरोना के 2.68 लाख से ज्यादा केस आए सामने, जानिए क्या है मौत का आंकड़ाअब हर साल 16 जनवरी को मनाया जाएगा National Start-up Dayसीमित दायरे से निकल बड़ा अंतरिक्ष उद्यम बनने की होगी कोशिश: सोमनाथजम्मू कश्मीर में Corona Weekend Lockdown की घोषणा, OPD सेवाएं भी रहेंगी बंदबिहार के नालंदा में जहरीली शराब पीने से 9 की मौत, 3 की हालत गंभीररेलवे का कंफर्म टिकट खोने पर घबरायें नहीं, इन नियमों का करें पालन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.