scriptअधिकारियों की बैठक में सीएम योगी की दो टूक, कहा भ्रष्टाचार व लचर कानून व्यवस्था तुरंत लें एक्शन | cm yogi strict in varanasi meeting with officers | Patrika News

अधिकारियों की बैठक में सीएम योगी की दो टूक, कहा भ्रष्टाचार व लचर कानून व्यवस्था तुरंत लें एक्शन

locationवाराणसीPublished: Jun 22, 2019 10:28:04 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

सीएम ने कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी

up news

अधिकारियों की बैठक में सीएम योगी की दो टूक, कहा भ्रष्टाचार व लचर कानून व्यवस्था तुरंत लें एक्शन

वाराणसी. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शनिवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। शनिवार को सीएम ने कमिश्नरी ऑडिटोरियम सभागार में जिले के विकास व कानून व्य़वस्था की समीक्षा किया। सीएम ने कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
सीएम ने एसएसपी को सख्त निर्देश दिया कि आप हर रोज किसी न किसी थाने का औचक निरक्षण करें ताकि जमीन हकीकत का पता लगाया जा सके कि लोगों के साथ कैसा सलूक किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि जो थानेदार जनता की समस्याओं के निस्तारण हेतु कार्यवाही न करें अथवा पूर्वाग्रह से ग्रसित हो, ऐसे लोगों को किसी भी दशा में थानेदारी न दिया जाए और उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई किया जाए। साथ ही कहा कि । बेईमान व भ्रष्ट पुलिस कर्मियों की सूची तैयार कर उपलब्ध कराएं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि जेल सुधार गृह बन सकते, लेकिन अपराध संचालन का केंद्र किसी भी दशा में नहीं बनाने चाहिए। उन्होंने जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से जेलो का नियमित एवं और औचक निरीक्षण किए जाने का निर्देश दिया। उन्होंने जेल की व्यवस्था को सुधारने हेतु बड़ा निर्णय लेते हुए कहां की गैर जनपद की जिलों के जेलो का गैर जनपद के डीएम/एसपी से औचक निरीक्षण मंडल के कमिश्नर कराएं। जिलों में अब रैन बसेरे मात्र सर्दियों में नहीं बल्कि पूरे 12 माह संचालित होंगे। जिसमें सड़कों पर सोने वाले रिक्शा एवं ट्राली चालक सहित अन्य गरीब लोग रात बिता सकेंगे। रैन बसेरों में रहने वाले रिक्शा एवं ट्राली चालकों के वाहनों को सुरक्षित रखे जाने हेतु रैन बसेरों के पास पार्किंग स्थल निर्धारित किए जाने का भी निर्देश दिया।
यातायात व्यवस्था की समीक्षा के दौरान मुख्यमंत्री ने काशी के लोगों को जाम से निजात दिलाए जाने जोर देते हुए अब तक की कार्यवाही पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि मल्टीलेवल बनाए जा रहे पार्किंग स्थलों को युद्धस्तर पर अभियान चलाकर पूरा कराएं। सड़कों पर लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाए गए बेतरतीब स्पीड ब्रेकरो को व्यवस्थित तरीके से बनाए जाने पर उन्होंने विशेष जोर दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि काशी लघु भारत है। यहां पर दुनिया भर से श्रद्धालु एवं पर्यटक आते हैं। ऐसे में यहां की यातायात व्यवस्था को सुगम एवं व्यवस्थित किए जाने की जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो