scriptBHU बवाल व लाठीचार्ज पर सीएम योगी सरकार सख्त, कमिश्रर व एडीजी रेंज करेंगे घटना की जांच | Commissioner and ADG Range will investigate BHU bawal case Hindi News | Patrika News

BHU बवाल व लाठीचार्ज पर सीएम योगी सरकार सख्त, कमिश्रर व एडीजी रेंज करेंगे घटना की जांच

locationवाराणसीPublished: Sep 24, 2017 09:33:39 pm

Submitted by:

Devesh Singh

२5 सितम्बर को अधिकारियों के कार्यालय में दे सकेंगे साक्ष्य, जानिए क्या है कहानी

BHU bawal

BHU bawal

वाराणसी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीएचयू बवाल को लेकर सख्त रवैया अपनाया है। बीएचयू में जिस तरह से छात्राओं व मीडियकर्मियों पर लाठीचार्ज किया गया था उसकी गूंज लखनऊ तक सुनायी दी है। सीएम योगी के तेवर को देखते हुए मुख्य सचिव राजीव कुमार ने कमिश्रर व एडीजी रेंज को घटना की जांच करने का निर्देश दिया है। शासन के निर्देश की गंभीरता को देखते हुए दोनों वरिष्ठ अधिकारियों ने २५ सितम्बर को सुबह ९ से ११बजे तक अपने कार्यालय में साक्ष्य देने के लिए समय दिया है।
यह भी पढ़े:-सबका साथ सबका विश्वास के साथ काशी मॉडल का नारा


पीएम नरेन्द्र मोदी व सीएम योगी आदित्यनाथ जब काशी में थे तो उसी समय बीएचयू में छात्राओं नेे आंदोलन किया था इसके बाद भी बीएचयू के वीसी प्रो.जीसी त्रिपाठी व अन्य जिम्मेदार लोगों ने आंदोलन खत्म करने की जिम्मेदारी नहीं निभायी। इसको लेकर बात बिगड़ गयी और परिसर में जमकर लाठीचार्ज में कई लोग घायल हो गये। पुलिस ने छात्राओं के साथ मीडिया के लोगों की भी पिटाई कर दी। बीएचयू बवाल ने तूल पकड़ लिया है और विभिन्न राजनीतिक पार्टी ने पीएम मोदी से लेकर आरएसएस पर निशाना साधा है। मीडिया के लोगों ने लखनऊ में सीएम आवास के बाहर धरना देकर विरोध जताया था इसके बाद ही सीएम योगी ने मामले की गंभीरता को समझते हुए जांच कमेटी गठित की है। सीएम के निर्देश का असर है कि तुरंत ही मामले की जांच शुरू हो गयी।
यह भी पढ़े:-BHU लाठीचार्ज के विरोध में मार्च निकल रहे छात्रों व पुलिस में नोझोक, सड़क जाम
जांच कमेटी के अधिकारियों के कोई भी दे सकता है साक्ष्य
कमिश्रर नितिन रमेश गोकर्ण व एडीजी रेंज वीके महापात्रा पर प्रकरण की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। बीएचयू बवाल व लाठीचार्ज से जुड़ा कोई भी साक्ष्य किसी व्यक्ति के पास होता है तो वह दोनों वरिष्ष्ठ अधिकारियों के यहां निर्धारित समय पर जाकर लिखित या फि र मौखिक रुप से साक्ष्य दे सकता है।
यह भी पढ़े:-बीएचयू बवाल के चलते पीएम मोदी को बदलना पड़ा था रास्ता, उसके बाद भी नहीं सुधरी स्थिति
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो