script

#patrikaNews#Justice for Unnao rape victim- कांग्रेस की मुहिम से जुड़ने लगे लोग, हस्ताक्षर को लगने लगी भीड़

locationवाराणसीPublished: Aug 04, 2019 04:20:45 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

वाराणसी. कांग्रेस के Justice for Unnao rape victim अभियान से आम आदमी का जुड़ाव होता सा नजर आने लगा है। पार्टी के तीन दिवसीय हस्ताक्षर अभियान के दूसरे दिन रविवार साप्ताहिक बंदी वाले दिन भी लोग जुटे और अपनी टिप्पणी के साथ हस्ताक्षर किया। इसमें नागपंचमी पर बाबा विश्वनाथ को जलाभिषेक करने पहुंचे कांवरियों ने भी बढचढ कर हिस्सा लिया। बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निर्देश पर यह तीन दिवसीय अभियान पूरे उत्तर प्रदेश में चल रहा है। तीन दिनों के बाद लोगो की हस्ताक्षरयुक्त टिप्पणियों का पुलिंदा राष्ट्रपति को सौंपा जाएगा। राष्ट्रपति यूपी की रेपी पीड़ित बेटी के लिए न्याय की गुहार लगाई जाएगी। सिर्फ एक नहीं बल्कि प्रदेश व देश की सभी बेटियों की आबरू की रक्षा की अपील की जाएगी।
कांग्रेस ने अपने तीन दिवसीय हस्ताक्षर अभियान के दूसरे दिन रविवार को मैदागिन स्थित राजीव चौक और रथयात्रा चौराहे पर कैनोपी लगाई। इस मौके परो दोनों ही जगह लगे फ्लैक्स पर टिप्पणी करने और हस्ताक्षर करने वालों का तांता लगा रहा। आलम यह रहा कि चौराहे से जो गुजरता एक बारगी उसकी नजर उस फ्लैक्स पर जरूर पड़ती। उनके पांव थम जाते, रुख मुड़ जाता और वो अपने आप को रोक नहीं पाते। इसमें हर आयु, हर वर्ग के लोग रहे। पुरुष व स्त्री का कोई भेद नहीं रहा। लोगों की खीझ भी स्पष्ट उनके चेहरे पर दिखाई दे रही थी।

उन्नाव पीड़ित को न्याय के लिए कांंग्रेस का हस्ताक्षर अभियान

उन्नाव पीड़ित को न्याय के लिए कांंग्रेस का हस्ताक्षर अभियान

उन्नाव रेप पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए शनिवार से शुरू अभियान के दूसरे दिन रथयात्रा चौराहे पर अभियान का आगाज करते हुए पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि, उत्तर प्रदेश की जनता इस भ्रष्ट योगी सरकार की कारगुजारियों से त्रस्त हो चुकी है। योगी सरकार के अंदर आम नागरिकों के दुःख – दर्द तथा तकलीफ़ों के प्रति कितनी संवेदना है, यह उन्नाव कांड से हम सब साफ – साफ देख सकते हैं। उन्नाव कांड में जिस व्यक्ति पर सीधे – सीधे आरोप है वह भाजपा का दुलारा विधायक है। पिछले एक साल से कुलदीप सेंगर का नग्न तांडव होने के बावजूद भाजपा ने उसे पार्टी से बाहर नही किया। उसे जेल में भी पूरा राजकीय आतिथ्य प्रदान किया। पिछले दिनों पीड़िता पर कराए गए जानलेवा ट्रक हादसे में जिस तरह से जेल में बंद भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर का नाम सामने आया, उससे यह स्पष्ट है कि इस ट्रक हादसे में सिर्फ कुलदीप सेंगर ही नही पूरी की पूरी प्रसाशनिक मशीनरी कहीं न कहीं शामिल थी। राय ने कहा कि उन्नाव कांड पीडित पर किए गए जानलेवा हमले से जुड़े मामले को लेकर देश की सर्वोच्च्च अदालत ने जिस तरह से उत्तर प्रदेश की योगीनाथ सरकार और यहां की कानून व्यवस्था पर संदेह व्यक्त करते हुए पूरे मामले को दिल्ली ट्रांसफ़र कर उसपर अपनी निगरानी करने की बात कही, उससे भाजपानीत योगी सरकार की नंगी सच्चाई जनता के सामने आ गई
उन्नाव पीड़ित को न्याय के लिए कांंग्रेस का हस्ताक्षर अभियान
उत्तर प्रदेश की जनता यह समझ चुकी है कि भाजपा और योगी सरकार में अपराधियों और गुंडों का वर्चस्व है। भाजपा द्वारा बेटी बचाओ का जो नारा दिया गया है उसका मंतव्य उन्नाव कांड में सही साबित हो रहा है। इस नारे के पीछे की सोच को खुद भाजपा और उसके विधायक तथा मंत्रियों ने उजागर कर दिया हैं। सही मायने में देखा जाय तो आज हमारे समाज को अपनी बहू – बेटियों से भाजपाई विधायको और मंत्रियों से बचाने की जरूरत है। उन्नाव पीड़ित को न्याय दिलाने के पक्ष में प्रियंका गांधी ने आवाज दी है, उसी का प्रतिफल है कि दबाव में आकर अंततः भाजपा ने कुलदीप सेंगर जैसे दुष्चरित्र व्यक्ति को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया। प्रियंका गांधी ने पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए पूरे उत्तर प्रदेश में जो हस्ताक्षर अभियान चलाने का आह्वान किया है उसे समूचे उत्तर प्रदेश के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी की जनता ने भी अपना अपार समर्थन दिया है। निःसंदेह हम इस आपराधिक समय से उत्तर प्रदेश की जनता को बाहर लाने में कामयाब होंगे। जबतक उन्नाव पीड़ित बिटिया को उसके हिस्से का न्याय नहीं मिल जाता हम कांग्रेसजन योगीनाथ की सरकार को चैन की नीदं नही सोने देंगे। यह हमारा संकल्प है ।
रथयात्रा चौराहे के हस्ताक्षर अभियान में शैलेन्द्र सिंह, राकेश चंद्र,वीरेंद्र कपूर, भगवान सिंह, नवीन चौबे, नवीन मिश्रा, प्रवीण मिश्रा, आनंद मिश्रा, मनीष मोरोलिया, विपिन मेहता, राकेश श्रीवास्तव, शुभम राय,विजय प्रकाश चतुर्वेदी, रंजीत सेठ, कुंवर यादव, देवानंद सिंह, राजू पाल, महेंद्र पाल,वीणा पांडेय, किरण सिंह, शिवपाल श्रीवास्तव, जंत्रलेश्वर यादव, विपिन पाल, मनोज वर्मा मनू, तरुण सेठ आदि ने सहयोग किया।
उन्नाव पीड़ित को न्याय के लिए कांंग्रेस का हस्ताक्षर अभियान
उधर मैदागिन चौराह पर भी यही आलम रहा। यहां पूर्व प्रधानमंत्री स्व राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ हस्ताक्षर अभियान की शुरुवात हुई। यहां राहगीरों, क्षेत्रीय नागरिकों जिनमें पुरुष व महिला दोनों थे के अलावा बड़ी तादाद में कावरियों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया और हस्ताक्षर कर अपना समर्थन दिया।
लोगों की सहायता के लिए यहां कांग्रेस के निवर्तमान जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा, निवर्तमान महानगर अध्यक्ष सीताराम केशरी, यूथ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राघवेंद्र चौबे,ओमप्रकाश ओझा, दुर्गाप्रसाद गुप्ता, फ़साहत हुसैन बाबू, मनीष मोरोलिया, देवेंद्र सिंह,संजय सिंह डॉक्टर, चंचल शर्मा, ओमशंकर शुक्ला, किशन यादव, मनोज यादव, रोहित दुबे, विजय उपाध्याय, हसन मेहंदी कब्बन,धीरज शुक्ला, पूनम कुंडू, विनीत चौबे, दिग्विजय सिंह,अनिल श्रीवास्तव अन्नू, संजय चौबे, सतीश कसेरा आदि लगे रहे।
उन्नाव पीड़ित को न्याय के लिए कांंग्रेस का हस्ताक्षर अभियान

ट्रेंडिंग वीडियो