script

फूलपुर- गोरखपुर लोकसभा सीट पर भाजपा को हराने का प्रतियोगी छात्र मोर्चा ने किया ऐलान, नामांकन आज

locationवाराणसीPublished: Feb 20, 2018 10:15:06 am

Submitted by:

Ashish Shukla

प्रतियोगी मोर्चा के छात्रों ने कहा 2019 में भाजपा सरकार का केन्द्र की सत्ता से बेदखल होना तय, फूलपुर और गोरखपुर उपचुनाव से हो जायेगी शुरूआत

by election news

फूलपुर- गोरखपुर लोकसभा सीट पर भाजपा को हराने का प्रतियोगी छात्र मोर्चा ने किया ऐलान, नामांकन आज

वाराणसी/ इलाहाबाद. माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड का गठन न किये जाने से नाराज सैकड़ों छात्रों ने गोरखपुर और फूलपुर सीट पर भाजपा को हराने का ऐलान कर दिया है। सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए प्रतियोगी मोर्चा के नेतृत्व में छात्रों ने ऐलान किया कि अगर मंगलवार 12 बजे तक सरकार ने बोर्ड का गठन न कर दिया तो हम भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ अपने ही बीच के किसी छात्र को मैदान में उतारकर बीजेपी को हर हाल में हराने का काम करेंगे।
आज प्रतियोगी छात्र मोर्चा उम्मीदवार कर सकता है नामांकन

बतादें कि मंगलवार यानि आज दोनों सीटों पर नामांकन का आखिरी दिन है। ऐसे में मोर्चा अध्यक्ष शेर सिंह की मानें तो आज प्रतियोगी छात्र मोर्चा किसी उम्मीदवार को मैदान में उतार सकती है। जो आज नामांकन कर भाजपा उम्मीदवार के खिलाफ चुनाव मैदान में होगा। इतना ही नहीं शेर सिंह ने कहा कि हर हाल में भाजपा को हराने के लिए छात्रों का समूह काम करेगा।
विरोध के लिए 40-40 छात्रों का ग्रुप बनाया

मोर्चा कोर कमेटी अध्यक्ष अनिल कुमार पाल ने कहा कि हमने तय कर लिया है कि अगर सरकार हमारी मांग नहीं मानती है तो उप-चुनाव का व्यापक रुप से विरोध करेंगे। जिसके लिए प्रतियोगी छात्रो 40-40 छात्रो का ग्रूप बना लिया गया है। जो कि भाजपा को इस बार सबक सिखाने का काम करेगी।
2019 में केन्द्र की सत्ता से बेदखल हो जायेगी भाजपा

प्रतियोगी छात्र मोर्चा ने कहा कि 2019 में केन्द्र की सत्ता से भाजपा बेदखल हो जायेगी। इसकी शुरूआत फूलपुर और गोरखपुर के उपचुनाव से ही होना तय है। इन छात्रों ने कहा कि सरकार जिस तरह से छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है उसका जवाब इन्हे इस चुनाव में मिल जायेगा।
बतादें कि चयन बोर्ड का गठन न होने से नाराज प्रतियोगी छात्रो ने सोमवार को चयन बोर्ड में ताला लगाया। इससे पहले 26 जनवरी से 31 जनवरी तक आठ प्रतियोगी छात्रो ने चयन बोर्ड पर आमरण अनशन पर भी बैठे थेष पर 31 जनवरी को अपर मुख्य सचिव संजय अग्रवाल बोर्ड गठन के आश्वासन के बाद इन छात्रों ने आमरण अनशन समाप्त कर दिया था।
इन छात्रों ने कहा कि सरकार प्रतियोगी छात्रो के भविष्य को अंधकारमय बना दिया है जिस कारण प्रतियोगी छात्र सड़को पर उतरने को मजबूर हो गये है यदि एक दो दिन मे चयन बोर्ड का गठन नही कर देती तो सरकार अन्दोलन को प्रदेश व्यापी कर दिया जायेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो