scriptBHU की चीफ प्रॉक्टर पर विकलांग छात्र को पीटने और आंख फोडने की धमकी देने का आरोप, थाने में दी तहरीर | Complaint against BHU Chief Proctor Royana Singh | Patrika News

BHU की चीफ प्रॉक्टर पर विकलांग छात्र को पीटने और आंख फोडने की धमकी देने का आरोप, थाने में दी तहरीर

locationवाराणसीPublished: Mar 14, 2019 06:47:54 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

पीड़ित छात्र की तहरीर स्वीकार, होगी जांच।

bhu

bhu

वाराणसी. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय का माहौल फिर से एक बार गर्मा गया है। आए दिन मार-पीट से माहौल जहां अशांत है वहीं सुरक्षा के नाम पर सुरक्षाकर्मियों और सुरक्षा अधिकारियों के स्तर से छात्रों का ही उत्पीड़न करने की सूचनाएं आ रही हैं। इसी कड़ी में बीए प्रथम वर्ष के छात्र ने चीफ प्रॉक्टर प्रो रोयाना सिंह के खिलाफ लंका थाने में तहरीर दी है। थाने पर तहरीर स्वीकार कर छात्र को मामले की जांच कर कार्रवाई का भरोसा दिया गया है।
बता दें कि गत 12 मार्च को भरी दोपहरी समाज विज्ञान संकाय के समीप के कुछ दबंगों ने छात्र के सिर पर असलहे की मुठिया से वार गंभीर रूप से घायल कर दिया था। उसके बाद छात्रों ने हंगामा मचाया तो चीफ प्रॉक्टर ने हॉस्टल की तलाशी लेनी शुरू कर दी। इस दौरान वह सुरक्षाकर्मियों संग सेना से मिलती जुलती वर्दी में हॉस्टल में घुसीं। चीफ प्रॉक्टर के हॉस्टल में घुसते ही अफरा-तफरी मच गई। इसी दौरान बीए प्रथम वर्ष का विकलांग छात्र संतोष कुमार त्रिपाठी जो बरामदे में टहलते हुए पढाई कर रहा था पर बिफर प़़ड़ीं। आरोप है कि चीफ प्रॉक्टर ने छात्र के विरुद्ध आपत्ति जनक शब्दों का इस्तेमाल किया। साथ ही सुरक्षाकर्मियों से उसकी पिटाई करा दी। आरोप यह भी है कि चीफ प्रॉक्टर ने खुद छात्र को आंख फोड़ देने की धमकी दी।
छात्र ने जो तहरीर लंका थाने को दी है उसमें उसने आरोप लगाया है कि जब उसने अपना परिचय पत्र दिखाया तो चीफ प्रॉक्टर ने सुरक्षाकर्मियों से उसका परिचय पत्र भी छिनवा लिया। साथ ही विश्वविद्यालय से निलंबित कराने और हॉस्टल की सुविधा छीनने की धमकी भी दी।
Santosh Tripathi

ट्रेंडिंग वीडियो