scriptकांग्रेस ने जारी की पार्षदों की सूची, नहीं मिले पूरे 90 वार्ड के पार्षद प्रत्याशी | Congress announces list of varanasi councilors | Patrika News

कांग्रेस ने जारी की पार्षदों की सूची, नहीं मिले पूरे 90 वार्ड के पार्षद प्रत्याशी

locationवाराणसीPublished: Nov 07, 2017 12:46:06 am

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

लंबी जद्दोजहद के बाद नामांकन की अंतिम तिथि की पूर्व संध्या पर आधी रात के बाद जारी हुई पार्षदों की सूची।

कांग्रेस

कांग्रेस लोगो

वाराणसी. कांग्रेस ने अंततः नामांकन पत्रों के दाखिले की अंतिम तिथि कि पूर्व संध्या पर आधी रात के बाद वाराणसी के पार्षदों की सूची जारी की। लेकिन इतने मंथन के बाद भी पार्टी को सभी 90 वार्ड के लिए प्रत्याशी नहीं मिल पाए। आलम यह कि वार्ड नंबर 50 मध्यमेश्ववर और वार्ड नंबर 89 कच्चीबाग के लिए पार्टी को प्रत्याशी ही नहीं मिले हैं। इतना ही नहीं जिला चुनाव संचालन समिति ने जिन 37 वार्डों की सूची जारी की थी उसमें भी फेरबदल किया गया है। इसके अंतर्गत वार्ड नंबर 62 लक्सा से पहले रोहित चौरसिया को टिकट दिया गया था मगर घोषित फाइनल सूची में रोहित का टिकट काट कर पूर्व पर्षद पवन मौर्या पर दोबारा भरोसा जताया गया है। वहीं बागहाड़ा जहां के लिए स्थानीय समिति ने सपा कार्यकर्ता को टिकट दे दिया था उसे बदल कर अब मो.मुकीम को प्रत्याशी बनाया गया है लेकिन जिस वार्ड को लेकर दावेदार प्रमोद वर्मा सहित 41 कार्यकर्ताओं ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया था उसे जस का तस रखते हुए सेवा दल के जिला प्रमुख प्रभात वर्मा पर ही प्रदेश नेतृत्व ने भी भरोसा जताया है।
कांग्रेस
बताया जा रहा है कि इस सूची के जारी होने के बाद एक बार फिर से पार्टी में कोहराम मचना तय है। जिनके टिकट काटे गए हैं उनके समर्थकों में जबरदस्त आक्रोश है। वहीं जिला स्तरीय समिति के निर्णय पर आक्रोश जताने वाले जिन दावेदारों का नाम सूची में नहीं है फिर से हंगामा खड़़ा कर सकते हैं। ऐसी आशंका अभी आधी रात के बाद से ही जताई जाने लगी है। कई दावेदारों ने पत्रिका को फोन कर अपना रोश प्रकट किया है।
कांग्रेस लिस्ट
कांग्रेस लिस्ट
कांग्रेस लिस्ट
इस बीच पार्टी ने बनारस के मेयर व पार्षदों की सूची तो जारी कर दी लेकिन रामनगर पालिका परिषद अध्यक्ष के मुद्दे पर अभी तक संशय बरकरार है। बता दें कि वहां दो बार की विजेता रेखा शर्मा प्रबल दावेदार हैं लेकिन पार्टी उन्हें इस बार यह कह कर टिकट देने से गुरेज कर रही है कि बनारस के तीनों निकायों में पिछड़ी जाति के ही उम्मीदवार हो जाएंगे। हालांकि सूत्र बताते हैं कि इसके लिए एक रसूखदार ब्राह्मण परिवार की पैरवी पर उनका टिकट काटा जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो