पेट्रोल, डीजल में लगी आग, कांग्रेस का भारत बंद, युवाओं ने निकाला साइकिल जुलूस

पेट्रोल, डीजल में लगी आग, कांग्रेस का भारत बंद, युवाओं ने निकाला साइकिल जुलूस

Ajay Chaturvedi | Publish: Sep, 10 2018 12:47:42 AM (IST) Varanasi, Uttar Pradesh, India

पार्टी प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने युवाओं की टोली को दिखाई हरी झंडी।

वाराणसी. पेट्रोलियम पदार्थों, पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस के दाम में बेतहाशा वृद्धि से हर कोई बेहाल है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे पेट्रोलियम प्राडक्ट्स की कीमत में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है लेकिन देश में पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत पर कोई नियंत्रण ही नहीं। इससे आजिज आमजन की मुसीबतों के मद्देनजर कांग्रेस ने सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया है। पार्टी के बंद के आह्वान की पूर्व संध्या पर लोगो को जागरूक करने, बंद में शामिल होने के लिए पार्टीजन जहां दिन भर तैयारी में जुटे रहे वहीं युवक कांग्रेस ने साइकिल जुलूस निकाला। इस जुलूस को पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने झंडी दिखा कर रवाना किया। प्रदेश सचिव राघवेंद्र चौबे के नेतृत्व में निकले साइकिल जुलूस में शामिल युवा रास्ते भर केंद्र सरकार विरोधी नारे भी लगाते रहे।

उधर जिला व शहर कांग्रेस कमेटी के संयुक्त तत्वावधान में मैदागिन स्थित कांग्रेस कार्यालय में भारत बंद के बाबत आपात बैठक आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए मुक्य अतिथि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने काशी की जनता व व्यापार मंडल के सम्मानितजनों का शांतिपूर्ण बंद के समर्थन का आह्वाहन किया। साथ ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील की कि अपने-अपने क्षेत्रों में व्यापारी बंधुओं से निवेदन करें कि इस बढती हुई महंगाई, पेट्रोल, डीज़ल व रसोईं गैस की लगातार बेतहाशा वृद्धि के विरोध में पार्टी के बंद से जुड़ें। उन्होंने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में रोजाना हो रही बढ़ोत्तरी से जनता त्रस्त है और खास तौर पर गृहणियां बेहाल हैं। रसोई का खर्च संभाल पाना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में शांति पूर्ण भारत बंद ही गाँधीवादी आंदोलन का एक मात्र रास्ता है। आप सब इस मुहीम में कांग्रेस का साथ दें।


जिला अध्यक्ष प्रजा नाथ शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व सांसद डॉ राजेश मिश्र, प्रदेश के पूर्व मंत्री और पिंडरा के पूर्व विधायक अजय राय, अनिल श्रीवास्तव, प्रमोद पांडेय ,शालिनी यादव, मनिंद्र नाथ मिश्र, वीरेंद्र कपूर, दुर्गा प्रसाद गुप्ता, पूनम कुंडू, हर्षवर्धन, राजेश्वर प्रटेल, राघवेंद्र चौबे, ओम शुक्ल, हरीश मिश्रा, विकास सिंह, देवेंद्र सिंह तथा सभी पार्षदगण मौजूद रहे। महानगर अध्यक्ष सीताराम केशरी ने संचालन किया।

युवक कांग्रेस का साइकिल जुलूस
Ad Block is Banned