scriptBIG BREAKING: फूलपूर और गोरखपुर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने घोषित किये उम्मीदवार, इन्हें मिला टिकट | Congress declared candidate for Phulpur and Gorakhpur Byelection | Patrika News

BIG BREAKING: फूलपूर और गोरखपुर उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने घोषित किये उम्मीदवार, इन्हें मिला टिकट

locationवाराणसीPublished: Feb 16, 2018 09:39:50 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

यूपी की इन दोनों सीटों पर 11 मार्च को चुनाव होना है, जिसके नतीजे 14 मार्च को आएंगे
 

Congress

कांग्रेस

वाराणसी. यूपी में दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है । फूलपुर से कांग्रेस ने मनीष मिश्रा को उम्मीदवार बनाया है, वहीं गोरखपुर से सुरहिता चैटर्जी करीम को टिकट दिया गया है। यूपी की इन दोनों सीटों पर 11 मार्च को चुनाव होना है, जिसके नतीजे 14 मार्च को आएंगे ।
यह भी पढ़ें

फूलपुर संसदीय क्षेत्र से बीजेपी दे सकती है इस प्रत्याशी को टिकट, सपा की उड़ जायेगी नीद

फूलपूर लोकसभा सीट यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। इस सीट पर 2014 के चुनाव में पहली बार बीजेपी ने बड़े अंतर से चुनाव जीता था। हालांकि बीजेपी ने अभी तक इस सीट पर उम्मीदवार का ऐलान किया है। वहीं गोरखपुर सीट सीएम योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। इस सीट पर 1991 से बीजेपी का कब्जा है। सीएम योगी आदित्यनाथ इस सीट से लगातार पांच बार सांसद रह चुके हैं।
यह भी पढ़ें

राजस्थान उपचुनाव के नतीजों ने बढ़ाई चिंता, अब गोरखपुर व फूलपूर में क्या करेगी बीजेपी

फूलपूर से घोषित उम्मीदवार मनीष मिश्रा कांग्रेस के दिग्गज नेता जे एन मिश्रा के बेटे हैं और इलाहाबाद के ही कोतवा गांव के रहने वाले हैं। इनका पूरा परिवार काफी लंबे समय से कांग्रेस से जुड़ा रहा है।
वहीं गोरखपुर सीट से कांग्रेस की उम्मीदवार सुरहिता करीम एक डॉक्टर हैं और इनके पति भी डॉक्टर हैं। इनका परिवार कांग्रेस से काफी लंबे से जुड़ा हैं। दोनों डॉक्टर दंपति कई सामाजिक कार्यों में सक्रिय भी रहते हैं।
यह भी पढ़ें

भाजपा का प्रत्याशी तय नहीं, लेकिन बगावत शुरू, प्रचार भी नहीं करने आएगा कोई केंद्रीय मंत्री

यूपी की इन दोनों सीटों को बीजेपी की प्रतिष्ठा से जोड़कर देखा जा रहा है। 2019 में होेने वाले लोकसभा चुनाव से पहले होने जा रहा यह चुनाव सीएम योगी के लिए चुनौती से कम नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो