scriptप्रियंका गांधी के निर्देश पर सोनभद्र नरसंहार पीड़ितों को कांग्रेस इस तिथि को देगी मुआवजा राशि का चेक | Congress hand over Compensation Check to Sonbhadra victims on 27 july | Patrika News

प्रियंका गांधी के निर्देश पर सोनभद्र नरसंहार पीड़ितों को कांग्रेस इस तिथि को देगी मुआवजा राशि का चेक

locationवाराणसीPublished: Jul 26, 2019 06:45:59 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता के नेतृत्व में सोनभद्र जाएगी नेताओं की टीमप्रियंका गांधी ने चुनार किले में धरने के दौरान की थी घोषणा

सोनभद्र नरसंहार पीडितों से मिलतीं प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

सोनभद्र नरसंहार पीडितों से मिलतीं प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

वाराणसी. कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गाधी के निर्देश पर कांग्रेस की टीम सोनभद्र नरसंहार पीड़ितो को मुआवजा राशि का चेक देने के लिए सोनभद्र जाएगी। सोनभद्र जाने वाली टीम का चयन कर लिया गया है। टीम शनिवार को रवाना होगी।
इस संबंध में वाराणसी के पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय राय ने पत्रिका संग बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने बतया कि बनारस से उनके नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल शनिवार की सुबह सोनभद्र के लिए रवाना होगा। रणनीति के तहत गोरखपुर से अजय कुमार लल्लू, मिर्जापुर से ललितेशपति त्रिपाठी व अन्य वरिष्ठ नेता सोनभद्र के उम्भा जाएंगे।
उन्होंने बताया कि जैसा प्रियंका गांधी ने चुनार में घोषणा की थी उसके अनुसार मृतक आश्रितों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को एक-एक लाख रुपये कांग्रेस फंड से दिए जाएंगे। कहा कि अगर किसी परिवार में एक से ज्यादा मौत हुई हैं तो उन सभी के हिसाब से 10-10 लाख रुपये का चेक दिया जाएगा।
बता दें कि सोनभद्र नरसंहार में 10 लोगों की जान गई है और कई लोग घायल हैं। घायलों में से 9 लोगों का इलाज तो बनारस में बीएचयू के ट्रामा सेंटर में ही चल रहा है। प्रियंका गांधी एक-एक घायल से मिल चुकी हैं। यही नहीं जब मिर्जापुर प्रशासन ने उन्हें सोनभद्र नहीं आने दिया तो सोनभद्र नरसंहार पीड़ित ही उनसे मिलने चुनार किला पहुंच गए थे।
अजय राय ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ता नियमित रूप से ट्रामा सेंटर में भर्ती मरीजों के इलाज पर नजर बनाए हैं। इतना ही नहीं उन्हें उनके जरूरत की सामग्री भी पहुंचाई जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो