प्रियंका गांधी के निर्देश पर सोनभद्र नरसंहार पीड़ितों को कांग्रेस इस तिथि को देगी मुआवजा राशि का चेक

प्रियंका गांधी के निर्देश पर सोनभद्र नरसंहार पीड़ितों को कांग्रेस इस तिथि को देगी मुआवजा राशि का चेक
सोनभद्र नरसंहार पीडितों से मिलतीं प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

Ajay Chaturvedi | Publish: Jul, 26 2019 06:46:00 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

कांग्रेस विधानमंडल दल के नेता के नेतृत्व में सोनभद्र जाएगी नेताओं की टीम
प्रियंका गांधी ने चुनार किले में धरने के दौरान की थी घोषणा

वाराणसी. कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गाधी के निर्देश पर कांग्रेस की टीम सोनभद्र नरसंहार पीड़ितो को मुआवजा राशि का चेक देने के लिए सोनभद्र जाएगी। सोनभद्र जाने वाली टीम का चयन कर लिया गया है। टीम शनिवार को रवाना होगी।

इस संबंध में वाराणसी के पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय राय ने पत्रिका संग बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने बतया कि बनारस से उनके नेतृत्व में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल शनिवार की सुबह सोनभद्र के लिए रवाना होगा। रणनीति के तहत गोरखपुर से अजय कुमार लल्लू, मिर्जापुर से ललितेशपति त्रिपाठी व अन्य वरिष्ठ नेता सोनभद्र के उम्भा जाएंगे।

उन्होंने बताया कि जैसा प्रियंका गांधी ने चुनार में घोषणा की थी उसके अनुसार मृतक आश्रितों को 10-10 लाख रुपये और घायलों को एक-एक लाख रुपये कांग्रेस फंड से दिए जाएंगे। कहा कि अगर किसी परिवार में एक से ज्यादा मौत हुई हैं तो उन सभी के हिसाब से 10-10 लाख रुपये का चेक दिया जाएगा।

बता दें कि सोनभद्र नरसंहार में 10 लोगों की जान गई है और कई लोग घायल हैं। घायलों में से 9 लोगों का इलाज तो बनारस में बीएचयू के ट्रामा सेंटर में ही चल रहा है। प्रियंका गांधी एक-एक घायल से मिल चुकी हैं। यही नहीं जब मिर्जापुर प्रशासन ने उन्हें सोनभद्र नहीं आने दिया तो सोनभद्र नरसंहार पीड़ित ही उनसे मिलने चुनार किला पहुंच गए थे।

अजय राय ने बताया कि कांग्रेस कार्यकर्ता नियमित रूप से ट्रामा सेंटर में भर्ती मरीजों के इलाज पर नजर बनाए हैं। इतना ही नहीं उन्हें उनके जरूरत की सामग्री भी पहुंचाई जा रही है।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned