scriptCongress leader Ajay Rai's big attack on PM Modi and Yogi | कांग्रेस नेता अजय राय ने भाजपा पर लगाया करखियांव के किसानों की जमीन हड़पने का आरोप | Patrika News

कांग्रेस नेता अजय राय ने भाजपा पर लगाया करखियांव के किसानों की जमीन हड़पने का आरोप

कांग्रेस नेता अजय राय ने गुरुवार को पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के करखियांव में हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा को फ्लाप घोषित किया है। बता दें कि राय पिंडरा विधानसभा क्षेत्र से चार बार विधायक रह चुके है और 2014 व 2019 में वाराणसी संसदीय सीट से पीएम नरेंद्र मोदी को चुनौती दे चुके हैं।

वाराणसी

Published: December 24, 2021 05:24:58 pm

वाराणसी. पूर्व विधायक व वरिष्ठ कांग्रेस नेता अजय राय ने गुरुवार को पिंडरा विधानसभा क्षेत्र के करखियांव में हुई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा को फ्लाप करार दिया है। शुक्रवार को मीडिया से मुखातिब राय ने कहा कि, भाजपा सरकार के सभी छल - छद्मो, प्रलोभनों को ठुकराकर करखियांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को जनता ने विफल कर दिया। पिंडरा की जनता योगी - मोदी की सारी हक़ीक़त जान चुकी है। सरकार फर्जी इवेंट करने से नही चलती। अब जनता इनके सारे कारनामे जान चुकी है। मोदी जी की कल की विफल रैली इस बात का प्रमाण है।
अजय राय
अजय राय
शासन-प्रशासन पर किसानों की जमीन हड़पने का आरोप

पूर्व विधायक अजय राय ने केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार पर किसानों के साथ छल करने और उनकी जमीनों को प्रसाशन के बल पर हड़पने का आरोप लगाया। राय ने कहा कि करखियांव में जिस अमूल प्लांट का गुरुवार को मोदी जी ने उद्घाटन किया उसमे सिर्फ चार किसानों को ही मुवावजा मिला है, जबकि अभी कुल 101 किसानों को उनकी जमीन का मुआवजा नही दिया गया। राय ने कहा कि मैने ओरिजनल डीड निकलवाया है, जिसमें सब कुछ स्पष्ट रूप से दर्ज है।कांग्रेस नेता ने कहा कि अमूल दूध प्लांट के संदर्भ में हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने किसानों के हक में फैसला दिया है, जबकि इसके विपरीत सरकार ने बिना मुआवजा दिए पुलिसिया बल पर किसानों की जमीन को हड़पकर जबरदस्ती यह प्लांट लगवाया है।
भाजपा सरकार पर लगाया वादा खिलाफी का आरोप

कांग्रेस नेता ने भाजपा सरकार पर वादा खिलाफ़ी का आरोप लगाते हुए कहा कि, भाजपा के लोगों को जनता के दुःख - दर्द तथा उनकी दुश्वारियों से कुछ भी लेना लादना नही। पिछले विधानसभा चुनाव के बाद अब ठीक चुनाव से पहले उन्हें पिंडरा के जनता की याद सता रही है। उन्होंने सवाल किया कि, आखिर पिंडरा में ही यह सब क्यों किया जा रहा है ? पिंडरा मे मैंने पहले ही अमूल को जगह दिला दी थी। पिंडरा विधानसभा तो वाराणसी संसदीय क्षेत्र में है भी नही। यह तो मछली शहर संसदीय सीट से जुड़ा हुआ है, जो सुरक्षित सीट है। मोदी जी को एक और काम अपने संसदीय क्षेत्र में करनी चाहिए थी, जिससे कि वहां के बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलता। इससे यह स्पष्ट है कि ये लोग जनता को सिर्फ छलने का काम कर रहे हैं।
चुनाव आते ही गाय, मंदिर-मस्जिद का राग अलापने का आरोप

पूर्व विधायक राय ने मीडिया केसवालों का जवाब देते हुए कहा कि, चुनाव आते ही मोदीजी और भाजपा के लोगों को गाय, मंदिर - मस्जिद के नाम की माला जपने लगते हैं, क्योंकि जब आप पांच साल कुछ नही करते हैं, तब आप जनता को गुमराह करने के लिए इस तरह का काम करते हैं। कोरोना काल मे योगी और मोदी सरकार के नकारेपन की वजह से हजारों लोग असमय काल कलवित हो गए। दवा, हॉस्पिटल, बेड, ऑक्सीजन, इंजेक्शन के अभाव में हजारों लोग मारे गए। हमने सरकार में न रहते हुए भी अपनी पूरी ताकत लगाकर जनता की सेवा की। किसी भी जरूरतमंद को कभी निराश नही होने दिया। कांग्रेस के हमारे सभी कार्यकर्ताओं ने कोविड काल मे जनता की सेवा की जबकि सत्ताधारी विधायक फर्जी पॉजिटिव रिपोर्ट बनवाकर घर मे बैठे हुए थे।
बनारस में गायों को गोशाला में मारने का आरोप

राय नेे कहा, मोदी जी ने मंच से गाय का नाम लिया जबकि हकीकत है कि बनारस में गोशालाओं में गायों को जिंदा मारा जा रहा है। गोशालाओं के नाम और करोड़ों रूपये की लूट हो रही है। मंदिरों को तोड़कर हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। ये लोग मंदिर - मस्जिद और गाय - गौ मांस का नाम लेकर जनता को चुनावों से ठीक पहले ठगने का काम करते हैं, पर इसबार इनकी कोई भी चाल सफल नही होने वाली । पिछले पांच साल से पिंडरा के किसान, नौजवान, दलित तथा महिलाएं कैसे अपना जीवन बसर कर रही हैं, कोई उनसे उनका दुःख दर्द समझने नही आया।
गिनाई अपनी उपलब्धियां

पूर्व विधायक राय ने कहा कि, जब वे पिंडरा के विधायक थे, तब क्षेत्र के विकास के लिए यूपी एसईडीसी प्रोजेक्ट को लेकर आए और उस समय अमूल के साथ ही लखनऊ और कानपुर में कुल तीन प्लांट लगने थे। पर लखनऊ और कानपुर के प्लांट लग गए जबकि करखियांव वाला प्लांट सरकार ने ठंडे बस्ते में डाल दिया। करखियांव इंडस्ट्रियल एरिया और बाबतपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को निर्बाध बिजली के लिए गजोखर में बिजलीघर लगवाया। इन दोनों को ही मेरे द्वारा गजोखर में लगवाए गए बिजलीघर से ही बिजली मिलती है।
पिंडरा से पारिवारिक रिश्ता

पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि, पिंडराण्ड से मेरा पारिवारिक रिश्ता है। पिंडरा की महान और प्रबुद्ध जनता मेरे परिवार के सदस्य की तरह है । उनका सुख - दुःख मेरा सुख - दुःख है। हम लोग इवेंट या लोगों को मूर्ख बनाने की राजनीति नहीं करते। कल मोदीजी की रैली का जिस तरहसे पिंडरा की महान जनता ने बायकाट किया वह यह दर्शाता है कि पिंडरा की महान और प्रबुद्ध जनता अबकी बार इनको खदेड़कर दम लेगी। पिंडरा की महान और पवित्र धरती इसबार मोदी और योगी के लिए "वाटरलू" साबित होगी, ऐसा मेरा पूरा विश्वास है।
ये भी रहे मौजूद

पत्रकारवार्ता में छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री व पिंडरा विधानसभा के प्रभारी मोतीलाल देवांगन, जिला एवं महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजेश्वर सिंह पटेल, राघवेंद्र चौबे, श्रीप्रकार सिंह, रामसनेही पांडेय, राकेश सिंह बचऊ, सुरेंद्र सिंह, विग्नेश्वरानंद उपाध्याय, शैलेंद्र कुमार सिंह, पंकज सिंह, राजीव कुमार राजू राम, विवेक सिंह रिंकू, नागेश उपाध्याय, विजय मिश्रा, मुन्नू सिंह, मन्ना राजभर, रोहित दूबे, विनय राय, विनीत चौबे समेत बड़ी संख्या में करखियांव से आए किसान बंधु आदि भी मौजूद रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

क्या सच में बुझा दी गई अमर जवान ज्योति? केंद्र सरकार ने दिया जवाबVideo: बॉम्बे हाई कोर्ट के जज के चैंबर में मिला 5 फीट लंबा सांप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यूदिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारUP Assembly Elections 2022 : एकाएक राजनीति में उतरकर इन महिलाओं ने सबको चौंकाया, बटोरी सुर्खियांभारत के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में Adani Group की हो सकती है धमाकेदार एंट्री, कंपनी ने ट्रेडमार्क किया दायरशहीद हेमू कालाणी: आज भी हैं युवा वर्ग के लिए आदर्शDriving License पर पता बदलने के लिए अब नहीं पड़ेगी RTO के चक्कर लगाने की जरूरत, मिनटों में समझे प्रोसेसइंडिया गेट पर जहां लगेगी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति, जानिए वहां पहले किसकी थी प्रतिमा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.