हार्दिक पटेल का बनारस में बीजेपी और नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला, कहा, ये लोग आतंकवाद का समर्थन करते हैं

हार्दिक पटेल का बनारस में बीजेपी और नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला, कहा, ये लोग आतंकवाद का समर्थन करते हैं

Ajay Chaturvedi | Publish: May, 17 2019 08:51:26 PM (IST) | Updated: May, 17 2019 08:51:27 PM (IST) Varanasi, Varanasi, Uttar Pradesh, India

-हार्दिक ने पीएम की प्रेसवार्ता पर कहा, जो पांच साल कुछ कर ही नहीं सका वो क्या जवाब देगा

-300 प्लस सीटें लाने के बीजेपी के दावे पर बोले हार्दिक, गुजरात में भी कहा था 150 सीट लाएंगे, 99 पर निबटा दिया

-साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर कहा ये साबित करता है कि ये लोग आतंकवाद का समर्थन करते हैं

-मायावती के मोदी की पत्नी को लेकर दिए बयान का किया समर्थन, ये जब सोनिया गांधी को टिप्पणी करते थे तब क्या था

-कहा, जो आज ममता बनर्जी के खिलाफ पश्चिम बंगाल में हो रहा वह वर्षों से गुजरात में हो रहा मेरे साथ

वाराणसी. अंतिम चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार थमने से ठीक पहले बनारस पहुंचे गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने जम कर बीजेपी और नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होने बीजेपी पर आतंकवाद का समर्थन करने वाली पार्टी तक बता दिया। साथ ही बनारस के लोगों को सचेत करते हुए अंग्रेजी हुकुमत की याद दिलाई। कहा मैं और मेरे जैसे लोग सालों से गुजरात में यही सब झेल रहा हैं।

मीडिया के सवालों के जवाब में हार्दिक ने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर इस तरह के बयान पहले भी देती रही हैं। उन्होंने तो शहीत हेमंत करकरे को श्राप दे दिया था। कहा कि ऐसे लोग अगर भाजपा के साथ हैं तो फिर यही कहा जा सकता है कि भाजपा आतंकवाद का समर्थन करती है।

नरेंद्र मोदी और अमित शाह की प्रेसवार्ता पर हार्दिक का कहना था कि जो पांच साल तक कुछ न किया हो वो पत्रकारों के सवालों का क्या जवाब देगा। बीजेपी के 300 प्लस सीटें लाने पर बोले कि इन्होने तो गुजरात चुनाव से पहले भी 150 सीटे लाने का दावा किया था पर 99 में ही निबट गए।

बसपा सुप्रीमों मायावती के नरेंद्र मोदी की पत्नी को लेकर दिए बयान पर कहा कि आज लोगों को बहुत बुरा लग रहा, जब ये लोग सोनिया गांधी को क्या-क्या नहीं कहे, तब तो किसी ने ऐसा सवाल नहीं किया। कहा मैं मायवती के बयान का समर्थन करता हूं।

पश्चिम बंगाल के मुद्दे पर कहा कि, जो आज ममता बनर्जी के खिलाफ पश्चिम बंगाल में हो रहा वह वर्षों से गुजरात में हो रहा मेरे साथ।
बोले कि रायबरेली की घटना ने साबित किया कि यूपी में योगी आदित्यनाथ के राज में कानून व्यवस्था नहीं। उन्होंने कहा कि मैं तो इधर आया हूं लोकतंत्र व

संविधान को बचाने के लिए। आप थोडा जागरूक हो जाएं, इस बार नहीं जागे तो अंग्रेजों की तरह बीजेपी की गुलामी करते रहेंगे।

वाराणसी के रमना गांव पहुंचे हार्दिक ने कहा कि करकरे से गांधी तक की हत्या का समर्थन करने वालों को महत्व देना साबित करता है कि भाजपा नफरत एवं विभेद ही नहीं, आतंक को भी समर्थन एवं संरक्षण देने वाली पार्टी है। ऐसी पार्टी के जिन नेताओं ने गुजरात को बर्बाद किया। सामाजिक न्याय और नौजवानों के रोजगार तथा किसानों के हक की लड़ाई लड़ने वालों को रौंदा वही लोग बनारस को बर्बाद करने पर तुले हैं। इनसे बनारस को मुक्त कराने का फैसला लीजिए।

उन्होंने कहा कि देश के अन्य हिस्सों के अलावा मैं यूपी की 25 सीटों पर कांग्रेस के लिए घूमा हूं और दावे से कह सकता हूं कि सत्ता परिवर्तन के साथ देश में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है। एक विधायक के रूप में लंबे समय तक अपने को योग्य जनप्रतिनिधि साबित करने वाले अजय राय को जिताकर बनारस भी उस जीत का हिस्सा बने। नरेंद्र मोदी के आने से अगर आपको कोई कॉलेज से कारखाना तक नहीं मिल सका तो आप उनको वोट आखिर क्यों देंगे। दूसरी ओर अजय राय को मिलने वाला आपका सबका वोट उन्हें ही नहीं शास्त्री, पटेल, मौलाना आजाद से नेहरू और गांधी तक की देश बनाने वाली राजनीतिक विचारधारा को मिलेगा। मैं यह अपील इसलिये कर रहा हूं कि हमारा संघर्ष संविधान और लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई है।

प्रधानमंत्री को निशाने पर लेते हुये उन्होंने कहा कि मैं उनकी सारी पोल खोल सकता हूं, पर आज समय नहीं है। विकास के चलते ही मैं समय से बनारस आ न सका, क्योंकि हर ओर सड़कों के हालात ने देर कराई। शहर के भीतर भी हालात खराब ही दिखे। आज न जाने कैसे प्रधानमंत्री ने पत्रकार वार्ता की, लेकिन पत्रकारों के प्रश्न आये तो उठकर चल दिये। जो काम नहीं करता, वही सवालों से भागता है। उनकी भाजपा ने अटल, अडवाणी, जोशी को ही नहीं भगवान राम को भी छला है।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी कांग्रेस अच्छी संख्या में सीटें जीतेगी। हालांकि यहां कांग्रेस का लक्ष्य 2022 है और केंद्र में सरकार बनाने के बाद उस समय कांग्रेस उत्तर प्रदेश में भी सरकार बनाएगी। वाराणसी हवाई अड्डे पर कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा उन्हें देखकर मोदी मोदी बोलने का अनुभव साझा करते हुए कहा कि एक अधिकारी ने ही उनसे कहाकि जिस हवाई अड्डे पर आप मोदी मोदी बोल रहे हो, वह भी कांग्रेस का ही बनाया हुआ है। सच यही है कि आजादी की लड़ाई के बाद स्वतंत्र देश में भी कांग्रेस ने ही देश बनाने के काम लगातार किया।

जानकारी होने पर रमना पहुंचे कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय ने हार्दिक पटेल एवं जुटे लोगों के प्रति आभार प्रकट किया और लोगों से समर्थन की अपील की।
मौके परबाजीराव गाड़, चौ. सत्यवीर सिंह, प्रजानाथ शर्मा, राजेश्वर पटेल, के.एन. पाण्डेय, संजीव सिंह, राम सिंगार पटेल, अमित पटेल-प्रधान एवं घनश्याम सिंह पटेल-पूर्व प्रधान रमना, शैलेन्द्र सिंह, सुनील राय, डॉ. शशि कुमार सिंह , डा.राजेन्द्र सिंह पटेल, शशि कुमार सिंह पटेल, अजय पटेल, किसलय सिंह, एस.एन.सिंह पटेल, सुद्धू राम पटेल, राघवेन्द्र सिंह पटेल, बृज भूषण पटेल, फूल चंद पटेल आदि प्रमुख लोग मौजूद रहे।

 

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App .

 

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned