scriptकांग्रेस की हवा बनाने बनारस आए थे राहुल गांधी के करीबी जितिन प्रसाद, अब बीजेपी में जाने की चर्चा | Congress Leader Jitin Prasad May Join BJP who Visit Varanasi in may | Patrika News

कांग्रेस की हवा बनाने बनारस आए थे राहुल गांधी के करीबी जितिन प्रसाद, अब बीजेपी में जाने की चर्चा

locationवाराणसीPublished: Mar 22, 2019 03:48:32 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

राहुल गांधी के कहने पर किसानों की समस्या सुलझाने 05 मई 2018 को आए थे बनारस, मोहनसराय के किसानों संग की थी बैठक।

राहुल गांधी के साथ जितिन प्रसाद

राहुल गांधी के साथ जितिन प्रसाद

वाराणसी. कांग्रेस की बनाने कभी राहुल गांधी के कहने पर बनारस आए थे जितिन प्रसाद। वह 05 मई को बनारय आए थे। उस दौरान उन्होंने बनारस के किसानों संग बैठक तो की ही उससे पहले वह काशी विश्वनाथ परिक्षेत्र भी गए जहां उन्हें कई मंदिरों में जाने से रोका गया। तब उन्होंने बीजेपी सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला था। अब उन्हीं जितिन प्रसाद के बीजेपी में जाने की चर्चाएं शुरू हो गई हैं।
बताया जा रहा है कि प्रदेश के दिग्गज नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री जितिन प्रसाद बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। प्रदेश की धौरहरा सीट से चुनाव लडऩे वाले जितिन प्रसाद लखनऊ से लड़ाए जाने के प्रियंका गांधी के निर्णय से वह नाराज चल रहे हैं। वह प्रदेश में कोई महत्वपूर्ण भूमिका न मिलने और ज्योतियरदित्य सिंधिया को ज्यादा महत्व दिए जाने से भी असंतुष्ट चल रहे हैं। चर्चा है कि उन्हें बीजेपी धौहरारा से चुनाव मैदान में लड़ा सकती है।
ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद का PM मोदी पर करारा हमला, जानें क्या कहा…

बता दें कि कांग्रेस से दो बार सांसद रहे जितिन प्रसाद पार्टी के नेतृत्व से भी खुश नहीं हैं। कांग्रेस कार्यसमिति का सदस्य होने के बाद भी पार्टी उन्हें फैसले लेने में शामिल नहीं कर रही है। यूपी की सीतापुर और लखीमपुर संसदीय सीट को लेकर उन्होंने पार्टी के बीच अपनी राय रखी थी, लेकिन पार्टी आलाकमान ने उनकी किसी बात का मान नहीं रखा। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नजदीकी माने जाने वाले जितिन प्रसाद पार्टी में प्रदेश अध्यक्ष पद के दावेदार भी थे। लेकिन उनकी जगह अभिनेता से नेता बने राज बब्बर को प्रदेश अध्यक्ष बना दिया गया था। हालांकि इन चर्चाओं के बीच उन्होंने खुद गोलमाल जवाब देते हुए मीडिया को बताया है कि मैं तो यहीं हूं।
किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय संयोजक और बनारस के किसानों की लड़ाई लड़ने वाले विनय शंकर राय मुन्ना ने पत्रिका से कहा कि ऐसा होना नहीं चाहिए। जितिन भाई कांग्रेस नहीं छोड़ सकते।

बनारस के मोहनसराय में किसानों को संबोधित करते जितिन प्रसाद (फाइल फोटो)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो