scriptसड़क दुर्घटना में कांग्रेस नेता माधव उपाध्याय की मौत | Congress leader Madhav Upadhyaya death in road accident | Patrika News

सड़क दुर्घटना में कांग्रेस नेता माधव उपाध्याय की मौत

locationवाराणसीPublished: Apr 05, 2019 04:27:09 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ता रहे माधव उपाध्याय. पार्टी जनों में शोक की लहर।

कांग्रेस नेता माधव उपाध्याय

कांग्रेस नेता माधव उपाध्याय

वाराणसी. सड़क दुर्घटना में बनारस कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माधव उपाध्याय का शुक्रवार को इलाजा के दौरान बीएचयू ट्रामा सेंटर में निधन हो गया। उपाध्याय गुरुवार की रात घर जाते वक्त रवींद्रपुरी कॉलोनी स्थित संत कीनाराम आश्रम के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गए थे। उन्हें बीएचयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती किया गया था जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव राघवेंद्र चौबे ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने पत्रिका को बताया कि कांग्रेस नेता को आईसीयू में वेंटिलेटर पर रखा गया था। डॉक्टरों के अथक प्रयास के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। परिवार में पत्नी के अलावा दो बेटे, बहुएं और एक बेटी व दामाद हैं।
माधव उपाध्याय कर्मठ, संघर्षशील एवं कांग्रेस की विचारधारा के प्रति सदा समर्पित रहे। उपाध्याय गुरुवार की रात स्कूटी से आवास की तरफ जा रहे थे कि तभी संत कीनाराम आश्रम स्थित चौराहे के पास लंका की तरफ से तेज गति से आ रहे एक मोटर साइकिल सवार ने स्कूटी में जोरदार टक्कर मार दी। जोरदार टक्कर की आवाज सुनते ही आस- पास की दुकानों के लोग तथा राहगीर गंभीर रूप से घायल माधव उपाध्यायजी को बीएचयू स्थित ट्रॉमा सेंटर ले गए। इसी बीच घटना की तत्काल जानकारी मिलते ही पूर्व विधायक अजय राय ने यूथ कांग्रेस के पदाधिकारियों की एक टीम तत्काल घटना स्थल से लेकर ट्रामा सेंटर तक कि विभिन्न तैयारियों में लगा दिया जिससे कि माधव उपाध्यायजी को जो भी यथोचित चिकित्सकीय सुविधाएं हों यथा शीघ्र मिल सके। हॉस्पिटल पहुंचने पर जहां चिकित्सकों ने गम्भीर चोटों को देखते हुए उन्हें सघन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू ) में एडमिट कर लिया था।
सुबह घटना की जानकारी मिलते ही वाराणसी कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल जिला एवं महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष द्वय प्रजानाथ शर्मा एवं सीताराम केशरी एवं पूर्व विधायक अजय राय के नेतृत्व में अपने वरिष्ठ एवं काफी सक्रिय रहने वाले घायल साथी माधव उपाध्यायजी को देखने बी एच यू स्थित ट्रामा सेंटर गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो