scriptCHS में लाटरी से दाखिला मामला अब केंद्र सरकार के पाले में, कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने लिखा पत्र | Congress leader PL Punia wrote letter to Union Education Minister Dharmendra Pradhan on CHS admission process | Patrika News

CHS में लाटरी से दाखिला मामला अब केंद्र सरकार के पाले में, कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने लिखा पत्र

locationवाराणसीPublished: Apr 05, 2022 07:41:59 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

CHS में दाखिले की लाटरी प्रणाली का विरोध अब केंद्र सरकार तक पहुंच गया है। मौजूदा दाखिला प्रक्रिया के विरोध में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता, पीएल पुनिया ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेद्र प्रधान को पत्र लिख कर प्रवेश परीक्षा बहाल करने की मांग की है। बता दें कि इससे पहले कांग्रेस व समाजवादी पार्टी के नेता और बीएचयू स्कूल बोर्ड के पूर्व वाइस चेयरपर्सन, पूर्व कुलपति, जयप्रकाश विश्वविद्यालय छपरा व बीएचयू शिक्षा संकाय के पूर्व डीन प्रो हरिकेश सिंह बीएचयू के वीसी को पत्र लिख चुके हैं।

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने सीेेएचएस दाखिला प्रकरण पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को लिखा पत्र

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने सीेेएचएस दाखिला प्रकरण पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को लिखा पत्र

वाराणसी. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) से संबद्ध सेंट्रल हिंदू स्कूल (CHS) में लाटरी प्रणाली से दाखिले की प्रक्रिया का विरोध अब केंद्र सरकार तक पहुंच गया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया ने इस संबंध में केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद् प्रधान को पत्र लिखा है।
कांग्रेस नेता पीएल पुनिया का सीेेएचएस दाखिला प्रकरण पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को लिखा पत्र
कोरोना के बाद देश भर में शुरू हो चुकी है प्रवेश परीक्षा

पुनिया ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रधान को लिखे पत्र में बताया है कि बीएचयू से संबद्ध सेंट्रल हिंदू स्कूल में प्रवेश परीक्षा की जगह लाटरी प्रणाली से दाखिला लिया जा रहा है जो उचित नहीं है। उन्होंने कहा है कि कोरोना काल में आरंभ की गई इस दाखिला प्रणाली को समाप्त कर पुनः प्रवेश परीक्षा ली जानी चाहिए। कहा है कि अब जबकि कोरोना संक्रमण का प्रभाव काफी कम हो गया है और देश भर के शिक्षण संस्थानों के लिए फिर से प्रवेश परीक्षा आरंभ हो गई है तो सेंट्रल हिंदू स्कूल में भी फिर से प्रवेश परीक्षा बहाल कर देनी चाहिए। इससे योग्य विद्यार्थियों को इस प्रतिष्ठापरक स्कूल में प्रवेश मिल सकेगा।
ये भी पढें-BHU से संबद्ध CHS की प्रवेश प्रक्रिया के विरोध में अब सपा विधायक ओपी सिंह, कुलपति को लिखा पत्र

पूर्व वीसी से लेकर नेता तक बीएचयू कुलपति को लिख चुके हैं पत्र
बता दें कि इस मामले में अब तक बीएचयू स्कूल बोर्ड के पूर्व वाइस चेयरपर्सन, पूर्व कुलपति, जयप्रकाश विश्वविद्यालय छपरा व बीएचयू शिक्षा संकाय के पूर्व डीन प्रो हरिकेश सिंह, बीएचयू छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष व वाराणसी के पूर्व सांसद डॉ राजेश मिश्र, पूर्व छात्रसंघ महामंत्री व जमानिया गाजीपुर के विधायक व पूर्व मंत्री ओम प्रकाश सिंह, कांग्रेस नेता अजय राय भी कुलपति प्रो जैन को पत्र लिख चुके हैं। पूर्वांचल अभिभावक संघ, एनएसयूआई इस मुद्दे पर लगातार आंदोलित है। एबीवीपी भी इस मसले पर विरोध प्रदर्शन कर चुकी है।

ट्रेंडिंग वीडियो