सोनिया के जन्मदिन पर 2019 लोकसभा फतह का संकल्प

केक काट कर मनाया कांग्रेस अध्यक्ष का 71वां जन्मदिन, सभी नवनिर्वाचित 21 पार्षदों को किया सम्मानित।

By: Ajay Chaturvedi

Updated: 09 Dec 2017, 05:06 PM IST

वाराणसी. निकाय चुनाव के बाद पहली बार एक मंच पर जुटे जिला व महानगर कांग्रेस के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का 71वां जन्मदिन धूम धाम से मनाया। इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष डॉ राजेश मिश्र ने केक काटा। सोनिया गांधी जिंदाबाद के नारे भी लगे। मिठाइयां भी बांटी गईं। जश्न के दौर में कांग्रेसजनों ने मेयर के वोट प्रतिशत में वृद्धि के साथ नगर निगम में दो पार्षदों की बढ़ोत्तरी की चर्चा तो की साथ ही यह भी कहा कि इससे ज्यादा पार्षद जिता सकते थे और मेयर की हार को जीत में भी तब्दील कर सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं कर पाए। इन खामियों पर गंभीरता से चिंतन करते हुए आज से ही 2019 लोक सभा चुनाव फतह करने की तैयारी में जुटने का संकल्प भी लिया।

सोनिया गांधी के जन्मदिन पर मैदागिन स्थित कांग्रेस भवन में जुटे कांग्रेसियों में उल्लास का माहौल दिखाई दिया। नगर निगम में भले ही ज्यादा सफलता न मिली हो पर पार्टीजन उसे भी उत्साह के रूप में लेते दिखे। लेकिन प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ राजेश मिश्र से लगायत महानगर अध्यक्ष सीता राम केशरी तक ने यह स्वीकार किया कि हमने मेहनत में कोई कमी नहीं रखी लेकिन कुछ लोग अपनों को ही हराने में जुटे रहे। दूसरे इन्होंने बूथ स्तर की कमजोरी भी स्वीकार की। यह माना कि अगर बूथ मैनेजमेंट सही होता तो जीत और बड़ी होती। साथ ही मेयर भी हमारा होता।

इस मौके पर नगर निकाय चुनाव में जीते सभी 21 पार्षदों को दुशाला ओढा कर और माला पहना कर सम्मानित किया गया। पार्षदों ने भी अपने-अपने वार्ड की समस्याओं पर संघर्ष का वादा किया। कहा कि वे सड़क से मिनी सदन तक संघर्ष करेंगे। सत्ता पक्ष को आराम से बैठने नहीं देंगे।

ये थे मौजूद

इस मौके पर जिला अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा, मेयर प्रत्याशी शालिनी यादव, वरिष्ठ नेता बैजनाथ सिंह, मंडलीय प्रवक्ता शैलेंद्र सिंह, कार्यवाहक महानगर अध्य़क्ष मणिंद्र नाथ मिश्र, वरिष्ठ नेता अनिल श्रीवास्तव 'अन्नू' राम सुधार मिश्र, रविशंकर पाठक, दिलीप यादव, मीरा तिवारी, पूनम कुंडू आदि मौजूद रहे।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned