scriptआतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाई गई राजीव गांधी की पुण्यतिथि | Congress paid tribute to Rajiv Gandhi on his death anniversary | Patrika News

आतंकवाद विरोधी दिवस के रूप में मनाई गई राजीव गांधी की पुण्यतिथि

locationवाराणसीPublished: May 21, 2019 07:08:40 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

कांग्रेस भवन में हुई संगोष्ठी में पार्टीजनों ने दी श्रद्धांजलि। राजीव को बताया 21वीं सदी का स्वप्नद्रष्टा

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि देते कांग्रेसजन

राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि देते कांग्रेसजन

वाराणसी. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्य तिथि 21 मई को आतंकवाद विरोध दिवस के रूप में मनाई गई। कांग्रेस भवन में आयोजित श्रद्धांजलि सभा व गोष्ठी में पार्टीजनों ने भारत रत्न राजीव गांधी को 21वीं सदी का स्वप्नद्रष्टा करार दिया।
जिला व महानगर कांग्रेस के संयुक्त तत्वावधान में मैदागिन स्थित कांग्रेस भवन में आयोजित श्रद्धांजलि सभा और गोष्ठी को संबोधित करते हुए लोकसभा प्रत्याशी अजय राय ने कहा कि राजीव गांधी जी ने जमींन पर ही नहीं प्रत्येक भारतवासियों के दिलों पर हुकूमत की। राजीव गांधी संचार क्रांति और पंचायती राज व्यवस्था के जनक रहे। उन्होने आधुनिक तकनीक का स्वर्णिम सच बोलने वाला लोकतंत्र दिया।
जिलाध्यक्ष प्रजा नाथ शर्मा ने कहा कि राजीव गांधी सच्चे भारतीयों के दिलों में आज भी जिंदा हैं। 21वीं सदी के भारत का सपना देखने वाले पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ही थे जिन्होंने 18 वर्ष के नवजवानों को मता देने का अधिकार प्रदान किया।
नेताओं ने कहा कि राजीव गांधी जी को सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी जब फिरकापरस्त व अलगाववादी ताकतो को भारत वर्ष से जड़ से समाप्त करेंगे, तभी लोकतंत्र मजबूत होगा और संविधान की रक्षा हो सकेगी।
इससे पहले कांग्रेसजन पहुंचे मैदागिन चौराहा और राजीव गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

गोष्ठी में प्रमुख रूप से सतीश चौबे, अनिल उपाध्याय, दुर्गा गुप्ता, दिग्विजय सिंह, देवेंद्र सिंह, पूनम कुंडू, फ़साहत हुसैन, सुशील सोनकर, विनय सदेजा, राजेश तिवारी, अरुण सोनी, प्रमोद वर्मा, मंगलेश सिंह आदि ने श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
कांग्रेस भवन में श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते नेता
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो