Varanasi Tragedy- काशी के युवाओं ने दिखाई संवेदनशीलता, घटना के विरोध में निकाला कैंडिल मार्च, दी श्रद्धांजलि

कांग्रेस सेवा दल हो या अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, दोनों ही दिखे संवेदनशील, घटना के दिन खून देने की लगा दी थी होड़।

By: Ajay Chaturvedi

Published: 16 May 2018, 09:00 PM IST

वाराणसी. ये है काशी की गंगो जमुनी तहजीब। आम दिनों में भले ही एक दूसरे पर कटाक्ष करते हों, एक दूसरे को भला-बुरा कहते हों पर जब काशी पर आपत्ति आती है तो दलगत भावनाओं को ताख पर रखते हुए उस आपत्ति से जूझने में जुट जाते हैं। यह दीगर है कि अपने-अपने समूह के साथ ही वह सेवा कार्य में जुटते हैं पर मकसद एक होता है। मंगलवार को जैसे ही इंग्लिशिया लाइन के पास फ्लाइओवर हादसा हुआ, वो घटना स्थल पर भी पहुंचे। फिर घायलों को खून देने की होड़ लगा दी। फिर अगले दिन यानी बुधवार को दोनों ने ही इस हादसे में जिन लोगों की जान गई है उनकी याद में कैंडिल मार्च निकाला, श्रद्धांजलि दी।

काशी हिंदू विश्वविद्यालय की अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने निर्माणाधीन फ्लाई ओवर का बीम गिरने की घटना में मृत लोगों की आत्मा के शांति के लिए महिला महाविद्यालय चौराहे पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया। इस मौके पर छात्रों ने घटना को दुःखद और हृदयविदारक करार देते हुए घटना में हताहत तथा घायलों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। फिर कैंडिल जलाकर सिंहद्वार तक मार्च निकाला। इस मौके पर प्रदेश मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि यह घटना बहुत ही दुःखद है एवं हम सभी मृतकों की आत्मा की शांति की प्रार्थना करते है एवं परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हैं। कार्यक्रम संयोजन अभय ने कहा कि यह घटना वास्तव में हृदय विदारक है हम सभी मृतक आत्माओं कि शांति के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। विभाग ई-मीडिया संयोजक शुभम तिवारी ने कहा कि घटना के तुरंत बाद से ही हम सभी हर प्रकार की मदद के लिए तत्पर रहे फिर भी बहुत सी जान चली गई, यह देख मन बहुत ही व्यथित हुआ है। हम सभी मृतकों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।
इस अवसर पर आयुष राय, अभय सिंह, चंद्रभूषण उपाध्याय, प्रदीप पांडेय, प्रसून, अविनाश उपाध्याय, कुंदन क्रांति,आयुष राज, अविनाश सिंह, वरुण पांडेय, अधोक्षक पांडेय, विकाश तिवारी आदि मौजूद रहे।

कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक प्रभात वर्मा के नेतृत्व में सेवादल के स्वयंसेवक जुटे गिरिजाघर स्थित शहीद ऊधम सिंह की प्रतिमा के समीप। कैंडिल जला कर पहले गतात्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की। फिर घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। फिर दो मिनट का मौन रखा। इस मौके पर प्रदेश संगठन मंत्री संजय चौबे, नासिर जमाल, डॉ जितेंद्र सेठ, राजेंद्र गुप्ता, अभिषेक चौरसिया, मनीष कन्नौजिया, सुनील यादव, अमिताभ दीक्षित, देवेंद्र शर्मा, आशीष कुमार, जगदीश सिंह, जानकी यादव, रवि जायसवाल, अफजल हसन, शहनवाज खान, निखिल वर्मा आदि मौजूद रहे।

 

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned