scriptकांग्रेस के बिजली दर में वृद्धि और मनमाने मोटर-बाइक चालान के खिलाफ चले हस्ताक्षर अभियान में उमड़े लोग जताया गुस्सा | Congress signature campaign Continued against electricity rate hike | Patrika News

कांग्रेस के बिजली दर में वृद्धि और मनमाने मोटर-बाइक चालान के खिलाफ चले हस्ताक्षर अभियान में उमड़े लोग जताया गुस्सा

locationवाराणसीPublished: Sep 09, 2019 07:42:26 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

बिजली दर में वृद्धि के खिलाफ आंदोलन को प्रियंका गांधी ने दिया है निर्देशलालटेन यात्रा के बाद दो दिन से चल रहा हस्ताक्षर अभियानभीड़ भरे इलाके गोदौलिया पर चलाया गया अभियानवाहन चालान को भी बनाया मुद्दा

Congress signature campaign Continued against electricity rate hike

Congress signature campaign Continued against electricity rate hike

वाराणसी. यूपी में बिजली दर में बढोत्तरी को कांग्रेस ने मुद्दा बना लिया है। लोकसभा चुनाव में मिला करारी शिकस्त के बाद से लगातार यूपी सरकार पर हमलावर कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी सरकार के खिलाफ ऐसा कोई मुद्दा हाथ से नहीं जाने देना चाहतीं जिससे आमजन का जुड़ाव हो। ऐसे में बिजली दर में बढोत्तरी के विरोध का फैसला लिया और सभी जिलों के नेताओं को निर्देश दिया कि वो इस मुद्दे पर आंदोलन चलाएं ताकि आमजन से जुड़ाव हो।
प्रियंका गांधी के निर्देश के बाद बनारस में सबसे पहले लालटेन यात्रा निकाली गई। उसके बाद से लगातार हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। इसका बेहतर रुझान भी मिल रहा है। पार्टी के हस्ताक्षर अभियान से लोग जुड़ रहे हैं और अपने मन का गुबार निकाल रहे हैं।
इसी कड़ी में सोमवार 9 सितंबर को बनारस कांग्रेस ने न केवल बिजली दर में वृद्धि बल्कि दो पहिया और चार पहिया वाहनों के मनमाने चालान को भी मुद्दा बनाया और गोदौलिया चौराहे पर हस्ताक्षर अभियान चलाया। बता दें कि इन दोनों ही मुद्दों से आमजन परेशान हैं। ऐसे में लोगों ने कांग्रेस के बैनर पर आ कर हस्ताक्षर किया और अपने गुस्से का इजहार किया।
इस मौके पर निवर्तमान जिलाध्यक्ष प्रजा नाथ शर्मा ने बताया कि पहले डीजल-पेट्रोल के बेतहाशा दाम और अब बिजली दर में जबरदस्त बढ़ोत्तरी से जनता त्राहि-त्राहि कर रही है,यदि शीघ्र इसके दामों को काबू में नहीं किया गया तो कांग्रेसजन वृहद् आंदोलन को बाध्य होंगे।
हस्ताक्षर अभियान में मुख्य रूप से प्रजा नाथ शर्मा, दिग्विजय सिंह, देवेन्द्र सिंह,मणिंद्र नाथ मिश्र, ओम् शुक्ला, विश्वनाथ कुंवर, गणेश शंकर, ब्रह्मदत्त त्रिपाठी, प्रमोद वर्मा, रामजी तिवारी, महेंद्र शर्मा, गणेश आदि मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो